Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeराजकीय प्राथमिक विद्यालय बेडपुर में समर कैंप का हुआ आयोजन

राजकीय प्राथमिक विद्यालय बेडपुर में समर कैंप का हुआ आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रूडकी: गर्मी की छुट्टी के दौरान बच्चों में विभिन्न कलाओं एवं प्रतिभाओं के विकास के लिए राजकीय प्राथमिक विद्यालय बेडपुर में समर कैंप का आयोजन किया गया है।

इस दौरान कैंप में विभिन्न कलाओं एवं विधाओं का प्रशिक्षण बच्चों को दिया जाएगा। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कार्यकर्ता मौ नईम, प्रधानाध्यापक मुफ्ति
इकराम के मार्गदर्शन में शिविर का संचालन नवाचारी शिक्षिका सुमन द्वारा किया जा रहा है।

शिविर प्रभारी शिक्षक संजय वत्स ने बताया कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए कान्वेंट स्कूल की तर्ज पर स्वत: स्फूर्त शिक्षको द्वारा प्रतिवर्ष ग्रीष्मकालीन अवकाश के दिनों में इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाता है बेडपुर में भी प्रथम बार यह कैंप आयोजित किया गया हैं।

शिविर के लिए कक्षा 3 से 5 तक के छात्र छात्राओं के अभिभावकों से संपर्क बनाकर बच्चों को स्कूल तक लाने की व्यवस्था की गई है, शिविर में बच्चों द्वारा तैयार सामग्री का आने वाले दिनों में प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

समर कैंप में प्रतिदिन सुबह 8बजे से 10 बजे तक बच्चों को कबाड से जुगाड बनाना, चित्रकला, योगा, नैतिक शिक्षा, रोल प्ले, पुतली निर्माण, ओरोगैमी, क्राफ्ट, सामाजिक जागरूकता आदि विधाओं में पारंगत किया जा रहा है।

इसके अलावा खेल-खेल में संज्ञा, सर्वनाम, क्रिया विशेषण और अंग्रेजी के शब्दों से वाक्य बनाना, भाग देना जैसे परम्परागत शिक्षा भी प्रदान की जा रही है। कैंप में शिक्षक नितिन कुमार, इरफाना आदि भी सहयोग कर रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments