Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeBusiness Newsपेटीएम के शेयरों पर गिरावट जारी

पेटीएम के शेयरों पर गिरावट जारी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट सेवा प्रदान करने वाली देश की दिग्गज कंपनी पेटीएम ने निवेशकों को बड़ा झटका दिया है। अब तक का सबसे बड़ा 18,300 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर उतरी पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के शेयरों में लिस्टिंग के दिन से शुरू हुई गिरावट अभी भी जारी है। फिलहाल, इसके शेयर की कीमत इश्यू प्राइस से लगभग 44 फीसदी तक कम हो चुकी है।

पहले दिन पेटीएम के शेयर 27 फीसदी टूटे थे

पेटीएम के शेयरों की बीते हफ्ते गुरुवार को शेयर बाजार में लिस्ट किया गया था। इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइज से करीब नौ फीसदी घटकर हुई थी।

पहले दिन लिस्टिंग के बाद इसके शेयरों की कीमत लगातार घटती गई और कारोबार के अंत तक इसमें 27 फीसदी की गिरावट आ चुकी थी।

वहीं आज सप्ताह के पहले दिन इसमें 17 फीसदी के करीब और गिरावट आई। इस तरह दो दिन में कंपनी का शेयर 44 फीसदी से अधिक गिरावट चुकी है।

निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये का घाटा 

सोमवार को सुबह 11.30 बजे पेटीएम का शेयर 11.98 फीसदी की गिरावट के साथ 1376.75 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। बीएसई पर कारोबार के दौरान यह 1350.35 रुपये तक गिर गया।

इस तरह निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि अक्तूबर में कंपनी की जीएमवी में पिछले साल के मुकाबले 131 फीसदी की तेजी आई थी और यह 11.2 अरब डॉलर पहुंच गया था। लेकिन बाजार में लिस्ट होने के बाद से इसमें गिरावट का दौर जारी है।

आगे और गिरावट की आशंका, निवेशक चिंतित

बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि लिस्टिंग के साथ ही पेटीएम के शेयरों का लगातार गिरना निश्चित तौर पर उम्मीद से विपरीत है। लेकिन आने वाले दिनों में इसमें और गिरावट आने की संभावना है।

विशेषज्ञों ने कहा कि कंपनी कब मुनाफे में आएगी, इसे लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। ऐसे में निवेशकों की चिंता और भी बढ़ गई है। बता दें कि पेटीएम के शेयर का इश्यू प्राइज 2150 रुपये था और यह बाजार में 1950 रुपये में लिस्ट किया गया था।

बाजार पूंजीकरण एक लाख करोड़ से नीचे

लगातार गिरावट झेल रही पेटीएम का बाजार पूंजीकरण भी अब एक लाख करोड़ रुपए से नीचे आ चुका है। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 84032 करोड़ रुपए दिखाई दे रहा था।

जबकि शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का था। इसका मतलब है कि कंपनी के मार्केट कैप में करीब 20 हजार करोड़ रुपए की गिरावट आ चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments