Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासप्रत्येक माह होगा प्लेसमेंट-डे और अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन

प्रत्येक माह होगा प्लेसमेंट-डे और अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर के दिशा-निर्देशों के क्रम में प्रदेश में युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत व हर हाथ को काम अभियान को सफल बनाये जाने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए प्रदेश के बीस क्लस्टर क्षेत्रों में प्रतिमाह वृहद रोजगार मेला आयोजन कराये जाने के निर्देश पूर्व में दिये गये हैं। प्रदेश के अधिकाधिक युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रदेश के औद्योगिक परिदृश्य को ध्यान में रखकर 5 अतिरिक्त क्लस्टर को चिन्हित करते हुए 25 क्लस्टर में वृहद रोजगार मेले के आयोजन प्रतिमाह किया जाना है।

प्रदेश के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक, हरिकेश चौरसिया ने मण्डल मुख्यालयों में आगरा, बस्ती, वाराणसी, अलीगढ़, चित्रकूटधाम मण्डल बांदा, झाँसी, मीरजापुर, मुरादाबाद, अयोध्या, प्रयागराज, गोण्डा, कानपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, मेरठ तथा सहारनपुर और जनपद मुख्यालयों में गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, जौनपुर, हरदोई, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर व कानपुर-देहात के जिला सेवायोजन कार्यालय के सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये हैं।

चौरसिया ने बताया कि प्रत्येक माह की 21 तारीख को प्लेसमेन्ट-डे एवं 30 तारीख तथा हर माह के द्वितीय सोमवार को अप्रेन्टिशिप मेले का आयोजन सेवायोजन एवं आईटीआई के संयुक्त तत्वाधान में कराया जायेगा। वृहद रोजगार मेलों के आयोजन की पूर्व तैयारी हेतु जनपद के मण्डलायुक्त-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अनिवार्य रूप से प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में बैठक करते हुए आयोजनों की रूपरेखा तैयार करते हुए यथासम्भव वृहद मेलों हेतु माह के द्वितीय सोमवार, 21 तारीख या 30 तारीख अवकाश की स्थिति में अगला कार्यदिवस को कराया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments