Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशहर में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस

शहर में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस

- Advertisement -
0
  • डीएम, एसएसपी ने शहर में गश्त कर लिया जायजा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: ईद पर्व को लेकर शहर पुलिस समेत एसएसपी अजय साहनी व डीएम के. बालाजी ने शहर में गश्त कर जायजा लिया। एसएसपी व डीएम ने शहर के चौराहों व सड़कों पर तैनात पुलिस को जरुरी निर्देश दिए और बिना वजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आने को कहा। वहीं इस दौरान पुलिस की बाइकों पर घूमने वालों पर टेढ़ी नजर रही और संदिग्ध दिखने पर उससे पूछताछ की।

लॉकडाउन में ईद का पर्व शांतिपूर्ण मनाने के लिए शहर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रही। पुलिस की सबसे ज्यादा नजरें बाइकों पर घूमने वालों युवाओं पर रही। ताकि लॉकडाउन के चलते शहर की सुनसान सड़कों पर युवा स्टंटबाजी न कर सकें। पुलिस ने ऐसे संदिग्ध युवाओं को रोककर उनसे पूछताछ की और उन्हें फटकार लगाकर अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी।

वहीं शहर में लॉकडाउन के पालन का जायजा लेने के लिए एसएसपी अजय साहनी व डीएम के. बालाजी भी सड़कों पर रहें। एसएसपी व डीएम ने शहर के चौराहों व सड़कों पर तैनात पुलिसकर्मियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए और सड़कों पर स्टंटबाजी करने व बिना वजह घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने को कहा। वहीं थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में मुस्लिम इलाके में गश्त करते हुए लोगों को अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दूर से ही देने को कहा।

मुख्य मार्गों पर पुलिस का रहा सख्त पहरा

ईद पर्व को लेकर किसी तरह को कोई दिक्कत न हो और शहर की खाली सड़कों पर कोई स्टंट न करें। इसके लिए पुलिस शहर के मुख्य मार्गों पर जमी रही। वहीं पुलिस का सख्त पहरा देख लोगों ने ईद पर्व को अपने घरों में ही उत्सुकता से मनाया और मोबाइल व वाट्सऐप के माध्यम से एक-दूसरे को ईद की बधाई दी।

लॉकडाउन का उल्लंघन 188 के खिलाफ केस दर्ज

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस शहर में दिन-रात ड्यूटी कर रही है। यही नहीं पुलिस बिना वजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है और उन पर जुर्माना भी वसूल कर रही है। इसके चलते शुक्रवार को शहर पुलिस ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले 188 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस थाना, चौकी व चौराहों समेत 66 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए हुए है।

इसके साथ 110 वाहन शहर में घूम रहे हैं जो लोगों से सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रहे है। इसके बावजूद लोग बिना वजह घरों से बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में शहर पुलिस ने शुक्रवार को धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे 7113 रुपये का जुर्माना वसूल किया। बिना मास्क लगाने वाले 1035 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 101001 रुपये वसूल किए। इसी के साथ लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10844 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments