Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeसंवादसप्तरंगमेरी मेहनत रंग ला रही है:  पूजा हेगड़े

मेरी मेहनत रंग ला रही है:  पूजा हेगड़े

- Advertisement -
मंजूनाथ और लता हेगड़े के घर मुंबई में जन्मी 29 वर्षीय पूजा हेगड़े ‘मिस इंडिया टेलेंटेड 2009’ ‘मिस इंडिया साउथ’ ‘ग्लैमरस हेयर’ 2010 जैसे ब्यूटी कॉंटेस्ट की विजेता रह चुकी हैं।  2010 में आयोजित ‘मिस यूनिवर्स ब्यूटी कांटेस्ट’ में उन्हें तीसरा स्थान हासिल हुआ। कई उत्पादों के लिए मॉडलिंग करने के बाद पूजा हेगड़े ने अपने फिल्म कैरियर की शुरुआत 2012 में तमिल सुपर हीरो फिल्म मुगामूडी से की। साउथ की गई फिल्में करने के बाद, ऋतिक रोशन के अपोजिट ‘मोहनजोदारो’ (2016) से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की।
‘मोहनजोदारो’ नहीं चली । इसलिए उन्हें यहां पर ज्यादा काम नहीं मिला। तीन साल के लंबे गैप के बाद वो अक्षय कुमार के अपोजिट ‘हाउसफुल 4’ (2019) में नजर आर्इं। हाल ही में पूजा की एक साउथ फिल्म ‘बाल्मीकि’ रिलीज हुई। अला वेकुंठपूमुर्लु त्रिविक्र म श्रीनिवास द्वारा निर्देशित, अल्लू अरविंद द्वारा निर्मित यह इस साल रिलीज साउथ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई।  एक्शन से भरपूर फिल्म ‘बाल्मीकि’ में जबर्दस्त एंटरटेनमेंट है। इसमें पूजा हेगड़े के अपोजिट साउथ के सुपर स्टार अल्लू अर्जुन थे। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 37 करोड़ की कमाई की। पूजा हेगड़े इन दिनों, तमिल और तेलुगू की फिल्मों के अलावा बॉलीवुड की फिल्मों में में भी व्यस्त हैं। साउथ की फिल्म ‘मोस्ट एलिजिबल बैचलर’ वह अखिल अक्किनेनी के साथ कर रही हैं। पूजा हेगड़े जल्दी ही सलमान खान की ‘कभी ईद कभी दीवाली’ और रोहित शेट््टी की ‘सर्कस’ में नजर आएंगी। ‘सर्कस’ में उनके अपोजिट रणवीर सिंह हैं।
पूजा हेगडे इसके अलावा प्रभास के अपोजिट पैन इंडिया की फिल्म ‘राधेश्याम’ कर रही हैं, जो तेलुगु और हिंदी में बन रही है। प्रस्तुत हैं पूजा के साथ की गई  बातचीत के मुख्य अंश:

आप सलमान खान के साथ ‘कभी ईद कभी दीवाली’ कर रही हैं। इस फिल्म के बारे में कुछ बताइए?

-इस फिल्म में सलमान का कैरेक्टर बिलकुल अलग है। शायद इस तरह का किरदार उन्होंने अब तक के कैरियर में, कभी नहीं निभाया है। मैं इसमें एक छोटे शहर की लडकी का रोल कर रही हूं। यह एक बिलकुल अलग तरह की रोमांटिक फिल्म है।

मोहनजोदारो की नाकामी के बाद लगा था कि बॉलीवुड में आपका टिक पाना नामुमकिन सा होगा लेकिन अब आप यहां सक्सेसफुल लीड एक्ट्रेस की फेहरिस्त में शामिल हो चुकी हैं। यह देखकर आपको कैसा लगता है?

-मोहनजोदारो करने से पहले मैं साउथ में काफी फिल्में कर चुकी थीं। वहां मेरी ज्यादातर फिल्में अच्छी खासी हिट रही थीं। यहां मेरी पहली फिल्म नहीं चली, इसके बावजूद मैंने हिम्मत नहीं हारी और लगातार कोशिशें करती रही और अब मुझे लग रहा है कि मेरी मेहनत रंग ला रही है लेकिन अभी भी मैं अपने लक्ष्य से काफी दूर हूं।

आपका लक्ष्य आखिर क्या है?

-साउथ से बॉलीवुड में आकर शिखर पर पहुंचने वाली एक्ट्रेसों का एक लंबा इतिहास रहा है। मैं उस इतिहास का हिस्सा बनना चाहती हूं। मुझे यकीन है कि एक न एक दिन मैं उसका हिस्सा बनकर ही रहूंगी। मेरे लिए यह बहुत अच्छा और रोमांचक समय है। किस्मत से यहां मुझे अच्छे प्रोजेक्ट मिल रहे हैं। किस्मत ने तो अपना काम कर दिया, बस अब मुझे अपने हिस्से का काम करना है।

बॉलीवुड में अपने कैरियर से किस हद तक संतुष्ट हैं?

-संतुष्ट तो हूं लेकिन अभी काफी कुछ हासिल भी करना है। मेरे साथ एक बात सबसे अच्छी हो रही है कि मैं वही कर रही हूं जो हमेशा से करना चाहती थी। मैं उन सभी लोगों के साथ काम कर रही हूं जिनके साथ काम करने का मैंने शुरू से सपना देख रखा था। जो फिल्में कर रही हूं, उन्हें लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं लेकिन इतना सब कुछ होते हुए भी मुझे लगता है कि दर्शकों के समर्थन के बिना मैं कुछ भी नहीं हूं इसलिए चाहती हूं कि मुझे ज्यादा से ज्यादा दर्शकों का समर्थन हासिल हो।

मोहनजोदारो से ’हाउसफुल 4’ तक 3 साल का लंबा गैप क्यों रहा?

-पहली फिल्म के बाद मैं कांट्रेक्ट में थी, इसलिए चाहकर भी दूसरी फिल्म नहीं कर सकी। हां, साउथ की फिल्में करती रही और वहां मेरे कम को काफी पसंद भी किया गया। अब जबकि उस कॉन्ट्रेक्ट से मुक्त हो चुकी हूं, यहां भी मेरे पास काफी फिल्में हैं।

 


What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments