Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliअवैध संबंधों में बाधा बनने पर की थी पूजा की हत्या

अवैध संबंधों में बाधा बनने पर की थी पूजा की हत्या

- Advertisement -
0
  • भनेड़ा जट में पति के अपने छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध
  • छोटे भाई और उसकी पत्नी के साथ गला घोंट करकी थी हत्या

जनवाणी ब्यूरो |

बाबरी: गांव भनेड़ा जट में महिला की हत्या में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से हत्या में प्रयोग की गई प्लास्टिक की रस्सी बरामद की है। हत्या के पीछे छोटे भाई की अपनी से अवैध संबंध थे। पत्नी इन संबंधों का विरोध करती थी।

बाबरी थाना प्रभारी नेमचंद ने बताया कि क्षेत्र के गांव भनेड़ा जट में पूजा पत्नी ललित की गत 20 मई को संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी। परिजन ने मौत को आत्महत्या बताया था। सूचना पर सीओ थानाभवन और एसओ बाबरी ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए जानकारी हासिल की थी।

पूछताछ में परिवारिजनों व ग्रामीणों ने बताया था कि पूजा ने आत्महत्या की थी लेकिन पुलिस को शव के निरीक्षण के दौरान घटना संदिग्ध प्रतीत हुई तो फोरेन्सिक विशेषज्ञों को बुलाया गया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और फोरेंसिक टीम को जल्द जांच करने के निर्देश दिए थे।

फोरेंसिक जांच में गले में रस्सी के निशान पए गए। जांच में खुलासा हुआ कि गले में रस्सी के जो निशान हंै वो फांसी लगाकर आत्महत्या करने से नहीं आ सकते बल्कि यह निशान गले में रस्सी बांधकर खींचने से आए हंै। इस पर पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए।

दूसरी ओर, उक्त मामले में मृतका के भाई संजय तोमर की तहरीर पर मृतका के पति ललित सहित तीन आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। बाबरी पुलिस ने रविवार को एक सूचना के आधार पर गांव कांजरहेडी पुल के पास बने मंदिर से हत्यारोपी पति ललित व देवर अमित को आलाकत्ल प्लास्टिक की रस्सी सहित गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी नेमचंद ने बताया कि मृतका पूजा के पति ललित के अपने छोटे भाई अमित की पत्नी से अवैध संबंध थे जिसका पूजा विरोध करती थी। पूजा को रास्ते से हटाने के लिए ललित, अमित व मनीषा ने 20 मई की शाम जब ललित के माता-पिता तथा बच्चे घेर में गए थे, तब मौका पाकर रस्सी से गला दबाकर पूजा की हत्या कर दी और आत्महत्या का शोर मचा दिया।

दो बहनों की हत्या में फरार आरोपी गिरफ्तार

झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव काला माजरा ग्राम पंचायत के मजरे डेरालाल सिंह में 8 मई को दो सगी बहनों डिम्पल निवासी गांव रिसपुर, जनपद पानीपत, हरियाणा और उसकी छोटी बहन शिवानी उर्फ सोनिया पत्नी विक्रम की गांव डेरा लाल सिंह झिंझाना की हत्या कर दी गई थी।

वारदात के दिन डिंपल अपनी छोटी बहन की ससुराल उसका अपने पति से चल रहे विवाद में समझौता कराने आई थी। लेकिन छोटी बहन के पति व भाइयों ने दोनों बहनों की ही हत्या कर दी थी। मृतक बहनों के शव गांव से एक किलोमीटर दूर खेत में मिले थे।

इस मामले में डिंपल के पति ऋषिपाल निवासी गांव रिसपुर, जनपद पानीपत, हरियाणा की तहरीर पर मृतका शिवानी के पति विक्रम व देवर सुनील, अंकुर उर्फ कल्लू, विपिन पुत्र बलजोरा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने विक्रम व सुनील को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं रविवार को तीसरे आरोपी अंकुर उर्फ कल्लू को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments