Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकिसान विरोधी बिल के विरोध में किसानों का चक्का जाम

किसान विरोधी बिल के विरोध में किसानों का चक्का जाम

- Advertisement -
  • किसानों ने दिल्ली-पौड़ी नेशनल हाईवे पर बिछा दी दरी
  • भाकियू के बैनर तले जनपद में ब्लाक स्तर पर किसानों ने घेरा हाईवे

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए किसान विरोधी बिल व किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर भाकियू के बैनर तले किसानों ने दिल्ली पौड़ी नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया। किसान अपनी मांगों को लेकर जनपद के करीब 11 प्वाइंट घेर कर सड़कों पर दरी बिछाकर बैठ गए। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं धरना जारी रहेगा।

शुक्रवार को करीब 11 बजे भाकियू के बैनर तले दिल्ली-पौड़ी हाईवे बैराज मार्ग पर कान्हा फार्म के सामने किसानों ने दरी बिछाकर चक्का जाम कर दिया। भाकियू जिलाध्यक्ष चौधरी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में बिजनौर में किसानों ने किसान विरोधी बिल सहित अनेक मांगों को लेकर चक्का जाम किया। वहीं जनपद भर में ब्लाक स्तर पर करीब 11 जगह किसानों ने चक्का जाम किया। जिलाध्यक्ष चौधरी कुलदीप सिंह ने बताया कि यह चक्का जाम प्रदेश व्यापी है।

चक्का जाम के माध्यम से किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा जारी किसान विरोधी तीन बिल, गन्ना भुगतान समय से करने, गन्ने का भाव बढ़ाने, बढ़ी हुई बिजली की दरों को वापस करने सहित किसानों की अनेक समस्याएं उठाई। जिलाध्यक्ष ने बताया कि किसानों का यह आंदोलन मांगें पूरी न होने तक अनिश्चित कालीन तक चलेगा। उन्होंने बताया कि किसान इस बार पूरी तैयारी से आए हैं। रात में किसान सड़कों पर ही विश्राम करेंगे और यहीं खाना बनाएंगे।

बिजनौर में चल रहे चक्का जाम में भाकियू जिलाध्यक्ष चौधरी कुलदीप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष ठाकुर रामौतार सिंह, प्रदेश प्रचार मंत्री होशियार सिंह, अतुल सिंह, संदीप त्यागी, सुनील प्रधान, विजय सिंह, विजयपाल सिंह, प्रमोद कुमार, दीपक कुमार, धर्मवीर सिंह धनकड़, जय सिंह सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

चक्का जाम से यात्री रहे परेशान

शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे किसानों ने बैराज मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम से हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाईन लग गई। जाम लगने से बसों में बैठे यात्री पैदल ही शहर की ओर चल दिए। जाम से यात्रियों को भरी परेशानी का सामना करना पड़ा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments