Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकृषि कानूनों के विरोध में रेलवे स्टेशन पर दिया धरना

कृषि कानूनों के विरोध में रेलवे स्टेशन पर दिया धरना

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों द्वारा नगर के रेलवे स्टेशन पर धरना देकर कानून वापस लिए जाने की मांग की गई । इस दौरान किसानों ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी को सौंपा।

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने लंबे समय से आंदोलन छेड़ रखा है। दिल्ली में सड़कों को जाम करने के साथ ही किसान नेताओं के तत्वावधान में अलग-अलग स्थानों पर आंदोलन किए जा रहे हैं। दिल्ली में आंदोलन का संचालन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को क्षेत्र के किसानों ने नगर स्थित रेलवे स्टेशन पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। धरने पर बैठे किसान सरकार द्वारा लाए गए कानूनों को किसानों के विपरीत बताते हुए उन्हें वापस लेने की मांग कर रहे थे ।

प्रदर्शनकारियों ने दो टूक कहा कि जब तक सरकार पूंजीपतियों का मोह त्याग कर किसानों के विपरीत लाए गए तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती है तब तक देश के किसान आंदोलन पर डटे रहेंगे।

इस दौरान किसान नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री के नाम संबोधित 5 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम को देकर तीनों कृषि कानून वापस लेने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी रुप देने तथा इससे कम पर खरीदारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाने, किसान व गरीबों के नाम पर बनाई गई योजनाओं की समीक्षा कराने, उत्तर प्रदेश में गन्ने का दाम बढ़ाने,बिजली दरों में की गई बढ़ोतरी वापस लेने के साथ ही शीघ्र ट्रेनों का संचालन कराए जाने की मांग की गई।

आंदोलनकारियों में रामपाल सिंह लुधियाना सिंह , कल्याण सिंह, शीशपाल सिंह, कुलदीप शर्मा , नौबहार सिंह , रोहताश सिंह, मोहम्मद याकूब , चरण सिंह , वेद पाल सिंह ,चेतन स्वरूप , सत्येंद्र सिंह, सुभाष , मोहम्मद उस्मान , अमर सिंह सैनी , लक्ष्मी नारायण शर्मा , वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments