Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliट्रेन नहीं फिर भी टेंट लगाकर किया गया रेलवे ट्रैक जाम

ट्रेन नहीं फिर भी टेंट लगाकर किया गया रेलवे ट्रैक जाम

- Advertisement -
  • संयुक्त मोर्चा के आहवान पर शामली में ट्रैक पर धरना

जनवाणी संवाददाता |

शामली: कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त मोर्चा के आहवान पर भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शामली में दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। किसानों ने टेंट लगाकर ट्रैक पर धरना-प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। इस दौरान सीओ सिटी समेत जीआरपी-आरपीएफ के जवान मुस्तैद रहे।

शामली में धीमानपुर रेलवे फाटक के निकट टेंट लगाकर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया। भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने कहा कोरोना के बाद से इस रेलवे ट्रैक पर ट्रेनें नहीं चल रही, यदि ट्रेनें चलती तो ट्रेन रोककर यात्रियों को चार घंटे तक उनके खाने-पीने आदि की व्यवस्था भी कराई जाती।

08 24

जिलाध्यक्ष ने कहा सरकार जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा। जैसे ही संयुक्त मोर्चा का आहवान होगा यहां से लाखों किसान दिल्ली कूच करेंने से भी नहीं चूकेंगे। रेलवे ट्रैक की सूचना पर सीओ सिटी प्रदीप सिंह, तससीलदार अजय शर्मा, आरपीएफ के कार्यवाहक कंपनी कमांडर मयंक सिंह, कोतवाली के एसएसआई सत्यनारायण दहिया के साथ जीआरपी-आरपीएफ आदि पहुंचे तथा ज्ञापन लिया।

धरना-प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान, योगेंद्र पंवार, देशपाल सिंह, देवराज पहलवान, प्रदीप त्यागी, धीरज मलिक, सचिन चौधरी, शोकिंद्र चौधरी, दीपक शर्मा, अरविंद, मोहरसिंह, राजकुमार, राकेश कुमार, सुमित दलाल, राहुल, पप्पू सिंह, गय्यूर हसन, गुलफाम मंसूरी, तालिब चौधरी, राशिद चौधरी, कुलदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

कांधला स्टेशन पर नहीं पहुंचा कोई किसान

गुरुवार को नगर के रेलवे स्टेशन पर संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के चलते तहसीलदार कैराना प्रवीण कुमार के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। सरकार के ऊपर तीन कृषि कानूनों को वापस कराए जाने को लेकर दबाब बनाने के लिए ही गुरुवार को रेल रोकने का आहवान किया गया। स्टेशन पर तहसीलदार के साथ पुलिस बल तो था लेकिन कोई भी किसान रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंचा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments