Wednesday, March 3, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli कैराना में लूटे ट्रक के साथ पांच शातिर बदमाश गिरफ्तार

कैराना में लूटे ट्रक के साथ पांच शातिर बदमाश गिरफ्तार

- Advertisement -
0
  • चार-पांच फरवरी की रात में कैराना में लूटा था ट्रक
  • लूटे ट्रक को बेचकर राजस्थान में डालनी थी डकैती

जनवाणी संवाददाता |

कैराना/शामली: कैराना कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने ट्रक लूट की घटना का खुलासा करते हुए गिरोह के शातिर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से लूटा गया ट्रक और तमंचे कारतूस आदि बरामद हुए। बदमाशों का गिरोह राजस्थान में डकैती डालने की साजिश रच रहा था।

पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने बताया कि पांच फरवरी की सुबह करीब छह बजे कैराना कोतवाली पर बिजेन्द्र पुत्र सुचेत निवासी मोखरा थाना बहुअकबरपुर जनपद रोहतक हरियाणा ने सूचना दी थी कि चार व पांच फरवरी की रात में वह ऋषिकेश से सामान खाली कर ट्रक से पानीपत लौट रहा था।

जब वह कैराना बाइपास पर पहुंचा तो एक सफेद स्विफ्ट डिजायर सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर ट्रक को रोक लिया और ट्रक में चढ़कर चालक बिजेंद्र व उसके साथ मौजूद दूसरे ड्राइवर करण सिंह को बंधक बनाकर गांव नाला के जंगल में छोड़कर ट्रक लूट कर फरार हो गए। चालक बिजेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लूट की घटना के लिए प्रयास शुरू किए। सर्विलांस एवं एसओजी टीम को भी लगाया गया। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में भी कई टीमें लगाई गई।

गुरुवार को कैराना पुलिस और एसओजी टीम ने संकलित सूचना के आधार पर झिंझाना रोड पर गांव भूरा तिराहा से ट्रक लूट गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से लूटा हुआ ट्रक एवं तमंचे कारतूस आदि बरामद हुए। बदमाशों ने अपने नाम अल्मुद्दीन पुत्र कयामुद्दीन निवासी जोगियाखेडा थाना फुगाना, आजाद पुत्र वकील निवासी नंगला रियावली थाना रतनपुरी, बाबू चौहान पुत्र नईम चौहान निवासी काजीवाडा शामली, अब्दुल सलाम पुत्र जाबिर निवासी पांचली बुजुर्ग थाना सरुरपुर मेरठ, नौशाद पुत्र अब्दुल अजीज उर्फ जीजू निवासी नंगला रियावली थाना रतनपुरी बताए हैं।

ऐसे देते हैं लूट की घटना को अंजाम
एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने रात में जनपद मुजफ्फरनगर से ट्रक का पीछा किया और कैराना में बाइपास के पास मौका मिलने पर अपनी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को ट्रक के आगे लगाकर रुकवा लिया तथा तमंचों के बल पर ट्रक चालक व हेल्पर को कब्जे में लेकर ट्रक लूट लिया था। इसके बाद ट्रक को सहारनपुर ले जाकर छिपाया गया था, जिसे गुरुवार को वह पंजाब में बेचने जा रहे थे। गिरोह ने पूर्व में जनपद मुजफ्फरनगर में डंपर लूट की घटना कारित की थी, जिसके संबंध में जानकारी एकत्रित कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

राजस्थान में रची जा रही थी डकैती की साजिश

बदमाशों ने बताया कि वह राजस्थान के भीलवारा में एक व्यापारिक प्रतिष्ठान में बड़ी डकैती डालने की योजना बना रहे थे। जिस संबंध में गिरोह के एक सदस्य ने रेकी भी कर ली थी। लूटे गए इस ट्रक को बेचकर गिरोह डकैती की घटना को अंजाम देने वाले थे लेकिन उससे पहले ही शामली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments