Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli सपा विधायक व पूर्व सांसद पर लगाई गैंगस्टर के विरोध में धरना

सपा विधायक व पूर्व सांसद पर लगाई गैंगस्टर के विरोध में धरना

- Advertisement -
0
  • राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर की गैंगस्टर एक्ट हटवाने की मांग

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन एवं पूर्व सांसद तबस्सुम हसन पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट को हटाने को लेकर क्षेत्रवासियों ने तहसील में धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर गैंगस्टर एक्ट निरस्त कराने की मांग की।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम मुकाम रखने वाले हसन परिवार के समाजवादी पार्टी विधायक चौधरी नाहिद हसन एवं उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों पर पिछले दिनों गैंगस्टर में निरूद्ध किया गया था। तभी से दोनों नेताओं पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट के विरोध में लोगों के विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

गुरुवार को क्षेत्र के दर्जनों किसान एवं गणमान्य लोग तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। सभी ने दोनों नेताओं पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट की घोर निंदा की। किसानों ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम उद्भव त्रिपाठी को सौंपा।

जिसमें बताया गया हैं कि कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन लगातार दो बार विधायक बन चुके हैं। उनके पिता एवं पूर्व सांसद तब्बसुम हसन के पति स्वर्गीय मुनव्वर हसन ने अपने राजनीतिक सफर के दौरान सबसे कम उम्र में देश के चारों सदनों की सदस्यता प्राप्त की थी।

सपा विधायक एवं पूर्व सांसद लगातार क्षेत्र में बिना भेदभाव के सभी वर्गों के लोगों की सेवा कर रहे हैं। ज्ञापन में बताया कि दिल्ली की सीमा पर कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन चल रहा हैं। जिसके चलते सपा विधायक पिछले दिनों मुजफ्फरनगर में आयोजित हुई किसान महापंचायत में पहुंचे थे।

इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर आंदोलित किसानों का समर्थन किया था। आरोप है कि दोनों नेताओं का मनोबल तोड़ने के लिए उन पर गैंगस्टर एक्ट लगाई गई है। सभी ने ज्ञापन के माध्यम से सपा विधायक व पूर्व सांसद पर लगाए गए गैंगस्टर एक्ट की उच्च स्तरीय जांच कराकर निरस्त कराने की मांग की है।

इस दौरान फरजंद अली, वाजिद, हारून, साकिर, इकराम, जहांगीर, फरमान, दिलशाद, जावेद, मुनव्वर, मेहताब, मुरसलीन, मेहताब उर्फ मेहता आदि मौजूद रहे।

विधायक, पूर्व सांसद पर लगी गैंगस्टर हटाने की मांग

विधायक नाहिद हसन व पूर्व सांसद तबस्सुम हसन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई के विरोध में समर्थकों ने तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन किया समर्थकों का आरोप है कि विधायक दो बार निर्वाचित हो चुके हैं इसी तरह पूर्व सांसद भी दो बार क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

इसके अलावा विधायक के पिताजी मुनव्वर हसन चारों सदन में क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं तथा परिवार में दादा व नाना भी सांसद रह चुके हैं पूरा परिवार क्षेत्रवासियों के सुख, दुख में साथ खड़ा है फिर भी प्रशासन विधायक व पूर्व सांसद का मनोबल गिराने व छवि खराब करने के लिए गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

विधायक द्वारा किसान आंदोलन को समर्थन करने व मुजफ्फरनगर में पंचायत में भाग लेने से बौखलाई सरकार द्वारा यह कार्रवाई कराई गई है। जिस का डंटकर विरोध किया जाएगा।

इस संबंध में समर्थकों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन मनी अरोरा को सौंपा तथा प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई को निरस्त करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में असलम प्रमुख, अमर सिंह कश्यप, लोकेश, महबूब, मुसब्बर, मोहर सिंह, शकील, रियासत, अनुज, देवीलाल आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments