Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरक्षाबंधन पर रोडवेज की कटी चांदी

रक्षाबंधन पर रोडवेज की कटी चांदी

- Advertisement -
  • तीनों दिन निगम की इनकम एक करोड़ पार
  • रक्षाबंधन पर कुल यात्रियों में 45 प्रतिशत महिलाओं को 48 घंटे तक कराई गई फ्री यात्रा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: रक्षाबंधन का त्योहार परिवहन निगम के लिए इनकम की बहार लेकर आया है। इस पर्व के अवसर पर तीनों दिन मेरठ परिक्षेत्र की आय एक करोड़ के पार रही है। यह स्थिति तब है, जबकि कुल यात्रियों में 45 प्रतिशत महिलाओं को फ्री यात्रा की सुविधा दी गई है। निगम की समस्त बसों में के साथ साथ महानगर सेवा में भी महिलाओं को 29 अगस्त रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त मध्य रात्रि 12 बजे तक निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई।

मेरठ परिक्षेत्र के मेरठ डिपो, भैंसाली डिपो, सोहराब गेट डिपो, बड़ौत डिपो और गढ़ डिपो में संचालित 707 निगम और अनुबंधित सभी बसों के अतिरिक्त फेरे करने की व्यवस्था भी निगम की ओर से की गई। विभागीय आंकड़ों के अनुसार औसतन एक बस प्रतिदिन 295 किमी सफर करती है, इसके स्थान पर बीते तीन दिनों में प्रति बस 332 किमी प्रतिदिन संचालित की गई। वहीं इन तीन दिनों में निगम की आय भी 80 लाख से बढ़कर एक करोड़ पार हो गई।

21 2

पहले दिन 1.12 करोड़, दूसरे दिन 1.15 करोड़ और तीसरे दिन 1.02 करोड़ रुपये की इनकम मेरठ परिक्षेत्र को हुई है। मुख्य लेखाधिकारी भारत भूषण ने बताया कि कुल किमी और फ्री चलने वाली महिलाओं की संख्या का पता सोमवार तक चल सकेगा। वैसे जो अनुमान लगाए गए हैं, उनके अनुसार बसों के किलोमीटर भी ज्यादा रहे, और फ्री चलने वाली महिलाओं की संख्या कुल यात्रियों का 45 प्रतिशत तक रहा है।

47.65 लाख यात्रियों में से 24.50 लाख महिलाएं रहीं

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेश में दो दिन तक दी गई सेवाओं के लिए समस्त चालक, परिचालक, कार्यशाला कार्मिक, कर्मचारी एवं अधिकारीगण को बधाई संदेश प्रेषित किया है। जिसमें बताया गया कि इस वर्ष 31 अगस्त को मनाए गए रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में निगम की समस्त बसों में महिलाओं को 48 घंटे तक नि:शुल्क यात्रा कराने की व्यवस्था रही। इन दो दिन में परिवहन निगम की बसों से 47.65 लाख लोगों ने यात्रा की। जिसमें 24.50 लाख महिलाओं ने नि:शुल्क यात्रा की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments