Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsरूस ने कीव में उड़ाया तेल डिपो

रूस ने कीव में उड़ाया तेल डिपो

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन के छिड़ी जंग का आज चौथा दिन है। कीव पर कब्जे के लिए रूस ने हमले और भी ज्यादा तेज कर दिए हैं। रूसी हमलों में अब तक सैंकड़ों नागरिकों के मारे जाने की खबर है। उधर, रूस के सेंट्रल बैंक पर अमेरिका, यूरोपीय संघ और ब्रिटेन ने प्रतिबंध लगा दिया है। जर्मनी ने रूसी विमानों के लिए अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया है।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे। भारत वापस आईं एक छात्रा ने बताया कि रोमानिया और यूक्रेन में भारतीय दूतावासों ने शानदार काम किया, वे सक्रिय हैं। प्रधानमंत्री समेत पूरी भारत सरकार का बुहत धन्यवाद करते हैं।

यूक्रेन के पीएम ने पश्चिम देशों को जताया आभार

पश्चिमी देशों द्वारा रूस के बैंकों को स्विफ्ट मैसेजिंग सिस्टम से प्रतिबंधित करने के फैसले का यूक्रेन ने स्वागत किया है। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने ट्विटर पर लिखा है कि, आप सभी का आभार। आपने इस समय में हमारा समर्थन किया। यूक्रेन के लोग इसे कभी नहीं भूलेंगे।

कीव में जहरीले धुंए की चेतावनी

कीव में तेल डिपो पर मिसाइल हमले के बाद जहरीला धुआं फैल गया है। इससे लोगों को सांस लेने तक में समस्या हो रही है। इस बीच चेतावनी जारी की गई है कि, लोग घरों से बाहर न निकलें और घर की खिड़की तक न खोलें।

सीधे लड़ाई का मतलब तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, हमारे पास दो ही विकल्प हैं एक यह है कि हम रूस से सीधे लड़ें। यह तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी। दूसरा यह है कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि जो भी देश अंतरराष्ट्रीय काूनन का उल्लंघन करने उसे इसकी कीमत चुकानी पड़े।

सोमवार को रूसी मुद्रा बाजार में हो सकती है भारी गिरावट

यूक्रेन में जंग छेड़ चुके रूस को कई आर्थिक प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच रूसी सेंट्रल बैंक के पूर्व शीर्ष अधिकारी ने आशंका जताई है कि, सोमवार तक रूसी मुद्रा बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

तेल डिपो पर मिसाइल हमला, गैस पाइपलाइन उड़ाई

रूस काफी आक्रामक हो गया है। उसने यूक्रेन के खारकीव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया है। वहीं वासिल्किव शहर में रूसी बैलिस्टिक मिसाइलों से एक तेल डिपो को भी टारगेट किया गया है।

रूस ने कीव में उड़ाया तेल डिपो, चारों ओर जहरीला धुआं ही धुआं, चेतावनी जारी

कीव पर कब्जे के लिए रूस ने चारों ओर से हमला बोल दिया है। रात नौ बजे के बाद से यहां दो धमाके हुए हैं। इस बीच खबर है कि रूस ने कीव के पास स्थित रेडियोएक्टिव वेस्ट डिस्पोजल साइट पर एयरस्ट्राइक कर दी है। हालांकि, अभी तक यहां से रिसाव की कोई खबर नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments