Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeCricket Newsकोविड-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, दान करेंगे प्लाज्मा

कोविड-19 से उबरे सचिन तेंदुलकर, दान करेंगे प्लाज्मा

- Advertisement -
0
  • तेंदुलकर ने अपना 48वां जन्मदिन मनाया

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 से उबर गए हैं और जब भी वह प्लाज्मा दान करने के योग्य होंगे तो वह ऐसा करेंगे।

शनिवार को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे तेंदुलकर को 27 मार्च को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया था तथा वह एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए अस्पताल में भी भर्ती रहे थे। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा कि मैं एक संदेश देना चाहूंगा जिसे चिकित्सकों ने मुझे देने के लिएकहा है।

मैंने प्लाज्मा दान केंद्र का उद्घाटन किया था और उनका संदेश था, यदि सही समय पर प्लाज्मा दिया जाता है तो रोगी जल्दी ठीक हो सकता है। उन्होंने कहा कि मैं निजी तौर पर जब योग्य हो जाऊंगा तब इसे दान करूंगा और मैंने अपने चिकित्सकों से बात की है।

तेंदुलकर को आठ अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और वह घर पर ही पृथकवास पर थे। प्लाज्मा दानकर्ता में इसे दान करने से 14 दिन पहले तक किसी तरह के लक्ष्ण नहीं होने चाहिए। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कोविड-19 से उबरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा।

उन्होंने कहा कि और आप जो भी कोविड-19 से उबर गए हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें। इससे काफी समस्या का निदान हो सकता है। तेंदुलकर ने कहा कि हम जानते हैं कि जब तक हम बीमार रहते हैं तब तक हमारे परिजनों, दोस्तों को कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

सचिन तेंदुलकर ने उपचार के दौरान उन्हें सकारात्मक बनाए रखने के लिए भी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments