Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसावित्रीबाई की जयंती के बहाने सैनी समाज ने दिखाई ताकत

सावित्रीबाई की जयंती के बहाने सैनी समाज ने दिखाई ताकत

- Advertisement -
  • सैनी समाज ने सावित्रीबाई फुले की जयंती धूमधाम से मनाई

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: सोमवार को नगर में सैनी समाज ने वंदना गार्डन में माता सावित्रीबाई फुले की जयंती पर विशेष समारोह का शुभारंभ बसपा के थानाभवन विधानसभा प्रभारी राजकुमार सैनी व समाजसेवी रमेश चंद सैनी, सभासद ऋषिपाल सैनी व पवन सैनी एडवोकेट आदि ने माता सावित्रीबाई फुले के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुदर्शन चक्र महाराज ने कहा कि माता सावित्री बाई फुले ने सामाजिक वैमनस्यता के चक्र को तोड़कर विषम परिस्थितियों में शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगायी।

बसपा के थानाभवन विधानसभा प्रभारी राजकुमार सैनी ने कहा कि माता सावित्रीबाई फुले दलित, शोषित व पिछड़े वर्ग की भाग्य विधाता थी। हम सब को माता जी के शिक्षा के जलाये गए दीप से सभी को प्रकाशमय बनाना है।
भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद सैनी अट्टा ने कहा कि माता के अथक प्रयासों से नारी शक्ति व समाज जागृत हुआ है।

उनके विचार आज भी पूरी तरह प्रासंगिक है। सैनी समाज का वीरता व त्याग का इतिहास रहा है। हमें अपने पूर्वजों पर गर्व है। सपा नेता राकेश सैनी ने कहा कि माता सावित्रीबाई फुले ने कठिन परिस्थितियों में शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में समाज सुधार के जो उल्लेखनीय कार्य किये है। समाज हमेशा उनका ऋणी रहेगा। शाहपुर के नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमेश सैनी ने आयोजको को कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से हमें इतिहास के नायकों के बारे में जानकारी मिलती है।

रालोद जिलाध्यक्ष मुकेश सैनी ने माता सावित्रीबाई फुले व ज्योतिबा फुले को भारत रत्न देने की मांग करते हुए कहा कि संख्या बल के हिसाब से सैनी समाज को सम्मान नहीं मिलता है। सत्ता में बैठे लोगों द्वारा मजबूती से समाज की आवाज नहीं उठायी गयी है। किसान इंटर कालेज की प्रधानाचार्य डा. प्रतिभा सैनी ने कहा कि माता को भारत की पहली शिक्षिका होने का गौरव प्राप्त हुआ है।

उनके द्वारा समाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए जिस तरह संघर्ष किया गया। यह अपने आप मे विलक्षण उदहारण है। भागीरथ सेना के संरक्षक सोनू सुदर्शन सैनी ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए समाज को अपनी ताकत दिखानी होगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी मास्टर रमेश चंद सैनी तथा संचालन किसान इंटर कालेज के प्रबंधक पवन सैनी एडवोकेट व महेश सैनी ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में सत्यम सैनी, जिला पंचायत सदस्य डा. नीरज सैनी, तेजपाल सैनी, देशपाल प्रधान, अतरसिंह सैनी, ऋषिपाल विकसित, रजनीश सैनी, सन्नी सैनी, उमेश सैनी, संजय सैनी, अर्पण पब्लिक स्कूल के चेयरमैन अर्पण सैनी, जयसिंह सैनी आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर आयोजन समिति के सुभाष सैनी, सभासद विनोद सैनी, हिम्मत सैनी, रजनीश सैनी, सन्नी सैनी, पवन सैनी, धर्मसिंह सैनी, प्रमोद सैनी, अमित सैनी आदि ने अतिथियों को पगड़ी पहनाकर व प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments