Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसम्मान निधि में किसानों को मिल रहे छह हजार रुपये : वीरेंद्र

सम्मान निधि में किसानों को मिल रहे छह हजार रुपये : वीरेंद्र

- Advertisement -
  • कांधला ब्लॉक में कृषि मेला एवं कृषि गोष्ठी का आयोजन

जनवाणी संवाददाता  |

कांधला:  मंगलवार को कस्बे के विकासखंड कार्यालय प्रांगण में कृषि विभाग के द्वारा निवेश मेला के अंतर्गत कृषि गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान कृषि विभाग के द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए प्रदर्शनी मेला भी लगाया गया। इस दौरान मेले का शुभारंभ पूर्व कैबिनेट भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह एवं ब्लॉक प्रमुख डा. विनोद मलिक ने संयुक्त रूप से किया।

एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का पूर्ण रूप से सम्मान किया जा रहा है। किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत एक वर्ष में किसानों को 06 हजार रुपये की धनराशि दी जा रही है, जो किसी भी सरकार में नहीं दी गई।

उन्होंने सरकार के द्वारा चलाई जा रही कृषि संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख डा. विनोद मलिक ने भी किसानों को बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किसान हित के लिए अनेक योजनाएं चला रखी है। जिनसे किसान अपनी आय दोगुनी कर रहा है।

भाजपा सरकार में पात्र लोगों को सीधा योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। कृषि अधिकारी एडीओ एग्रीकल्चर कलीराम सिंह ने भी किसानों को फसलों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। नगर व क्षेत्र से कृषि गोष्ठी में सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। इस अवसर पर विकास खंड अधिकारी सुनील कुमार, एडीओ पंचायत संदीप कुमार, एडीओ पंचायत अरशद सैफी, वकील प्रधान, रणवीर सिंह प्रधान, संदीप पवार, राजपाल सिंह, उमर नवाज प्रधान, नरेश सैनी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments