Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबिना मास्क के चालान काटने पर दारोगा से हाथापाई

बिना मास्क के चालान काटने पर दारोगा से हाथापाई

- Advertisement -
  • चौकी में जमकर की तोड़फोड़, आधा घंटे तक चला हंगामा
  • पुलिस ने दो भाइयों को लिया हिरासत में

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोविड़-19 और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने जिलेभर में चेकिंग अभियान चला रखा है। जिसके चलते नौचंदी थाना पुलिस सोमवार शाम को एल-ब्लॉक चौकी पर वाहन चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने बिना मास्क के आ रहे स्कूटी सवार को रोककर चालान काटने का प्रयास किया तो स्कूटी सवार ने दारोगा के साथ हाथापाई कर दी। इसके बाद अपने साथियों को बुलाकर चौकी में तोड़फोड़ कर दी। करीब दो दर्जन युवकों ने चौकी पर आधा घंटे तक जमकर बवाल काटा। थाने से पहुंची पुलिस ने किसी तरह दो आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि अन्य आरोपी मौके से भागने में सफल हो गए। पुलिस ने तीन लोगों को नामजद और 15-20 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

नौचंदी थाना इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को एल-ब्लॉक चौकी इंचार्ज वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान थाना खरखौदा क्षेत्र स्थित भारत गैस गोदाम के पास का रहने वाला महबूब पुत्र दीन मोहम्मद बिना मास्क के स्कूटी पर सवार होकर आ रहा था। दारोगा ने महबूब को रोककर मास्क नहीं लगाने पर चालान काटने की बात कही। जिस पर महबूब ने दारोगा के साथ बदसलूकी करने लगा फोन कर पास के ही मंडप में वलीमे की दावत से अपने दो भाई ताहिर व खालिद समेत 15-20 अज्ञात लोगों को बुला लिया।

जिन्होंने चौकी पर पहुंचते ही दारोगा के साथ हाथापाई करते हुए चौकी के बाहर रखी कुर्सीयां फेंकनी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर का कहना था कि हंगामा कर रहे लोगों में कुछ लोग शराब के नशे में जिन्होंने चौकी पर करीब आधा घंटे तक हंगामा किया। सूचना मिलने पर थाने से फोर्स को भेजा गया, जिसके बाद पुलिस ने ताहिर व खालिद को हिरासत में ले लिया और अन्य सभी फरार हो गए। पुलिस ने पकड़े गए दोनों भाईयों को थाने में लाकर हवालात में डाल दिया। इसके बाद दारोगा की तहरीर पर महबूब, ताहिर और खालिद को नामजद बाकी 15-20 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

सीसीटीवी से पहचान कर अन्य आरोपियों की भी होगी गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह का कहना था कि चौकी पर तोड़फोड़ करने और दारोगा के साथ हाथापाई करने वालों की सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का पालन कराने के लिए किसी भी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी और बिना मास्क लगाने वालों और सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments