Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarछह दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

छह दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मीरापुर: सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल में एक छह दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बोस्टन यूनिवर्सिटी अमेरिका से एक टीम इंडिया में आई है। जिसके अन्तर्गत मीरापुर सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल मे इस कार्यशाला का आयोजन किया गया (चाइल्ड वर्कशॉप ष्चाइल्ड साइकोलोजी एवं न्यूरो बिहेवियर चेंज इन एडोलेसेंस) जो डा० शालिनी गौतम की देख-रेख में पूर्ण हुई। जिसमे बच्चो का मानसिक विकास किस प्रकार सम्भव हो सके? उनके अन्दर किस प्रकार आत्मविश्वास बढ़े? बच्चों का शारीरिक व मानसिक ज्ञान किस प्रकार आगे आए?

कार्यशाला में विद्यालय के बच्चों पर सर्च किया गया । बच्चों के अन्दर कार्यशाला को लेकर काफी उत्साह दिखा। अमेरिका की यह टीम भारत के भिन्न -3 राज्यों में जाकर बाल विकास का कार्य कर रही है । वर्कशाप में टेस्ट के आधार पर बच्चों का शैक्षिक मापन किया गया जिसका परीक्षाफल एक सप्ताह के अन्दर आऐगा।

सेंट जेवियर्स वर्ल्ड स्कूल में आकर समस्त अमेरिकी टीम बहुत ही प्रसन्न दिखाई दी। बच्चों के साथ रहकर उन्होंने भारत को जानने की कोशिश की। कार्यक्रम समापन पर उन्होंने विद्यालय प्राधानाचार्य सजी वर्गीस का हार्दिक आभार व्यक्त किया एवं कार्यशाला का सर्टिफिकेट भी प्रदान किया साथ ही उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी आने का निमन्त्रण भी दिया। उन्होंने विद्यालय को भेंट स्वरूप इनाम भी दिये। विद्यालय प्रचानाचार्य ने भी समस्त टीम का आभार व्यक्त किया तथा विद्यालय का स्मृति चिन्ह देकर शुभकामनाए दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments