Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutओमप्रकाश की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

ओमप्रकाश की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

- Advertisement -
0
  • गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा थापरनगर द्वारा बुजुर्ग के लिए सुबह शाम की लंगर की व्यवस्था

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कहते है जब अपने मुंह मोड लेते हैं, तब गैर साथ देते है। कुछ इसी तरह का मामला पीवीएस मॉल के सामने ठेले पर अपनी जिदंगी बिता रहे बुजुर्ग ओमप्रकाश के साथ देखने को मिला। लॉकडाउन के कारण आर्थिक रुप से परेशान एवं ताउते तुफान के बाद हुई लगातार बारिश में भीगकर बीमार हुए ओमप्रकाश की उनके अपनों ने भी सुध नहीं ली।

वह भीगने के पश्चात बीमार हो गए। इतना हीं नहीं खाने तक के लिए मजबूर हो गए तो समासेवी दीपक जोशी बुजुर्ग का सहारा बने।जिसके पश्चात जनवाणी की टीम ने प्रमुखता से बुजुर्ग ओमप्रकाश की पीड़ा को बयां किया।

जनवाणी में खबर छपते ही कई सामाजिक संगठन बुजुर्ग की मदद करने के लिए पहुंचे एवं बुजुर्ग को भोजन के साथ-साथ फल फ्रूट भी उपलब्ध कराएं, लेकिन बुजुर्ग की तबीयत खराब होने के कारण उनके कुछ भी नहीं खाया जा रहा था। तप्श्चात दक्षिण विधायक सोमेन्द्र तोमर के प्रतिनिधि चिराग अग्रवाल को बुजुर्ग की स्थिति के बारे में बताया तो उन्होंने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए स्वास्थय विभाग से बात करते हुए मेडिकल में उपचार के लिए भर्ती कराया। वहीं,बुजुर्ग के सेवा में लगे समाजसेवी दीपक जोशी बुजुर्ग ओमप्रकाश के लिए भोजन लेकर मेडिकल इमरजेंसी पहुंचे।

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा थापरनगर ने की लंगर की व्यवस्था

जनवाणी में खबर पढ़ने के पश्चात गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा थापरनगर द्वारा बुजुर्ग के लिए सुबह शाम के लंगर की व्यवस्था की। आम माइनॉरिटी के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. गुरुविंदर सिंह ने बताया कि जनवाणी में न्यूज पढ़ने के पश्चात गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा थापरनगर द्वारा बुजुर्ग ओमप्रकाश के लिए सुबह-शाम के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन बुजुर्ग को उनके ही स्थान पर सुबह-शाम का लंगर भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि उनको खर्चे के लिए पैसे भी उपलब्ध कराएं गए। वहीं, बाबा के स्वास्थ्य की देखभाल की लिए आनंद अस्पताल के एक डॉक्टर से भी बात की गई। जिससे बुजुर्ग को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

राष्ट्रीय शैक्षिक संघ खाने की खर्चे के लिए तैयार

राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के जिला महामंत्री डा. छोटू राम अपनी पूरी टीम के साथ बुजुर्ग का हाल चाल लेने के लिए पहुंचे। साथ ही बुजुर्ग को विभिन्न प्रकार के फल भी प्रदान किए। डा.छोटूराम ने बताया कि जनवाणी में न्यूज पढ़ने के पश्चात संगठन ने निर्णय किया कि वह बुजुर्ग ओमप्रकाश को गंगानगर के एक ओल्ड होम में भर्ती कराएंगे। जिसके लिए जितना भी खर्चा आएगा उसको संगठन वहन करेगा।

साथ ही हर महीनी संगठन की तरफ से ओमप्रकाश के साथ-साथ अन्य बुजर्गो के लिए विशेष व्यवस्था कराएंगी। बुजुर्ग के लिए उन्होंने वृद्ध आश्रम में भर्ती करने के बात भी कर ली। मगर स्वास्थ को देखते हुए अभी वह प्रतीक्षा करेगे। बता दें कि जनवाणी में बुजुर्ग के पीड़ा को प्रमुखता से उठाया गया था। जिसके पश्चात छात्रनेता देवेश राणा, प्रदीप कसाना, पार्षद पति नरेन्द्र राष्ट्रवादी सहित अन्य लोगों ने बुजुर्ग के हर संभव मदद करने के लिए आगे आए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments