Tuesday, June 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -

मृदु सत्य

- Advertisement -

 


सभी लोग बुढ़ापे में ही नहीं मरते। मौत किसी ने किसी बीमारी से भी होती है। बड़े आदमी भी बीमारी से मरते हैं। ये भी नहीं कह सकते कि इनके खानपान में कोई कमी होगी। 24 घंटे उत्तम स्तर की चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहती हैं। विश्व के सब ऐशो आराम इनको उपलब्ध होते हैं। फिर आखिर क्या हुआ कि बहुत लोगों की मौत समय से पहले हो जाती है।

साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope | 22 May To 28 May 2022 | आपके सितारे क्या कहते है

 

 

https://www.easyhindityping.com/hindi-to-english-translation

सत्य ये है कि इस शरीर के दो बहुत बड़े घुन हैं, एक अत्यधिक शारारिक आराम और दूसरी अत्याधिक चिंता या अत्याधिक मानसिक थकान। बस इन्ही चीजों से आप अपने आप को बचाइये, जीवन में कभी कोई गंभीर व्याधि नही आएगी। साथ ही ज्यादा मेडिकल, दवाइयां, टेस्ट, अस्पताल, डॉक्टर, इलाज, आॅपरेशन के चक्रव्यूह में न फंसें। हॉस्पिटल बिजनेस के लिए होता है न कि आपके स्वास्थ्य के लिये।

अस्पताल में स्वास्थ्य मिलता तो ये सब बड़े-बड़े लीडर जीवित होते तथा देश को फायदा मिलता। किसी के लिए भी कभी भूखा प्यासा रहकर कार्य न करें, अपने बच्चों के लिए भी नहीं, क्योंकि आपका शरीर स्वस्थ है तो आप हैं और आप हैं तो उनको भी सहारा दे ही सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति अपना भाग्य और कौशल साथ लेकर आता है इसलिए किसी के लिए भी अत्यधिक चिंता ना करें, इच्छाओं का अंत नहीं होता अत: संतुष्ट रहना भी सीखें।

जीवन में पद महत्वपूर्ण वस्तु है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण आपका अपना शरीर है। आपकी महता तभी तक है, जब तक आपका शरीर स्वस्थ है। यही आपका वास्तविक जीवन साथी है। जब तक आपका शरीर स्वस्थ है, आपका जीवन सार्थक है। बीमार शरीर के साथ कोई नहीं रहन चाहता।


What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments