Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsजल्द ही सरकार किसानों के खाते में भेजेगी ​13वीं किस्त, योजना से...

जल्द ही सरकार किसानों के खाते में भेजेगी ​13वीं किस्त, योजना से जुड़ी समस्या के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: 12वीं किस्त का लाभ मिलने के बाद देश भर में करोड़ों किसान 13वीं किस्त के पैसों का इंतजार कर रहे हैं। किसानों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। भारत सरकार जल्द ही देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में 13वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर कर सकती है। देश भर में आज भी कई किसान ऐसे हैं, जो आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं।

इन किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का संचालन कर रही है। योजना के अंतर्गत हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। 6 हजार रुपये की यह आर्थिक सहायता किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये की तीन किस्त के रूप में जारी की जाती है।

हाल ही में 17 अक्तूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में 12वीं किस्त को जारी किया था।

37 18

अगले साल जनवरी महीने में जारी हो सकती है

वहीं जल्द ही भारत सरकार 13वीं किस्त को भी जारी कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो केंद्र सरकार 13वीं किस्त के पैसों को अगले साल जनवरी महीने के पहले सप्ताह में जारी कर सकती है। गौरतलब बात है कि भारत सरकार ने किस्त के पैसे जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है।

इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें कॉल

अगर आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी कोई जरूरी जानकारी चाहिए या आपको किसी प्रकार की समस्या है। इस स्थिति में आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना के हेल्पलाइन नंबरों 155261, 1800115526 या 011-23381092 पर कॉल कर सकते हैं।

आपकी समस्या को सुना जाएगा

इन हेल्पलाइन नंबरों पर आपकी समस्या को सुना जाएगा और उसका तुरंत समाधान करने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी कोई जानकारी चाहते हैं। इस स्थिति में भी आप इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं।

38 15

योजना का लाभ नहीं मिलेगा

इसके अलावा अगर आपने अब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में अपनी ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है। ऐसे में आपको इस काम को जल्द से जल्द कर लेना चाहिए। अगर आप ये काम नहीं करते हैं। इस स्थिति में आपको योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments