Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurएसएसपी ने आईसीसीसी की स्क्रीन से लिया यातायात का जायजा

एसएसपी ने आईसीसीसी की स्क्रीन से लिया यातायात का जायजा

- Advertisement -
  • आईसीसीसी से संचालित व्यवस्थाओं के सम्बंध में ली जानकारी

वरिष्ठ संवाददाता  |

सहारनपुर:  एसएसपी आकाश तोमर ने आज नगर निगम स्थित आईसीसीसी का भ्रमण किया और आईसीसीसी से कानून व्यवस्था तथा यातायात की सुविधा के लिए संचालित होने वाले सिस्टम की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आईसीसीसी कमांड कंट्रोल शुरू होने से पुलिस विभाग को काफी मदद मिलेगी।

एसएसपी आकाश तोमर बुधवार दोपहर नगर निगम स्थित आईसीसीसी (इंटेग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर) पहुंचे और सेंटर के दोनों तलों पर संचालित व्यवस्थाओं को देखा। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम व अधिशासी अभियंता यातायात अमनेंद्र गौतम ने उनका स्वागत किया। एसएसपी तोमर ने जानना चाहा कि आईसीसीसी के क्या-क्या कम्पोनेंट (घटक) है। उन्होंने आईटीएमएस ( इंटेग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम ) तथा इमरजेंसी कॉल बाक्स आदि के सम्बंध में भी जानकारी ली।

सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने एसएसपी को बताया कि शहर में पीटी जेड और बुलेट कैमरे लगाये जायेंगे। पूरे शहर में 296 स्थानों पर करीब एक हजार कैमरे लगाये जायेंगे और 17 जंक्शन पर आईटीएमएस सिस्टम तथा शहर के प्रमुख चौराहों पर आठ पब्लिक एडेज्स सिस्टम लगाये जायेंगे। एसएसपी ने आईसीसीसी की स्क्रीन पर विभिन्न चौराहों पर लगे कैमरों की मदद से यातायात का लाइव जायजा लिया और कैमरों की जूम रेंज को भी देखा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments