Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliशामली महायोजना-2031 में गिनाई तमाम खामियां

शामली महायोजना-2031 में गिनाई तमाम खामियां

- Advertisement -
  • ​भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन ने सीएम को भेजी शिकायत
  • कहा, स्वीकार करने योग्य नहीं है प्रस्तावित महायोजना का ड्राफ्ट

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायत करते हुए शामली महायोजना-2031 ड्राफ्ट में तमाम खामियां होने की आरोप लगाए हैं। साथ ही, प्रस्तावित शामली महायोजना-2031 को स्वीकार योग्य नहीं होने का दावा किया है।

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के अध्यक्ष राजबीर सिंह मुंडेट नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक मांग पत्र सौंपा। पत्र में बताया गया कि प्रस्तावित शामली महायोजना-2031 का ड्राफ्ट जनता की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार नहीं किया गया है। न ही यह ड्राफ्ट विधि के अनुरूप है। ड्राफ्ट तैयार करने से पहले सर्वे भी नहीं किया गया है।

प्रस्तावित महायोजना 2021 ड्राफ्ट में शहर में निर्माणाधीन बाईपास, हाइवे, सरकारी कार्यालयों, सामुदायिक भवनों को दर्शाया नहीं गया है। शामली शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात के लिए उचित रास्तों, सड़कों आदि के संबंध में भी कोई कार्ययोजना दर्शा गई है। नगर पालिका शामलनी एवं विकास प्राधिकरण की जो सीमा दर्शा गई है, वह भी वास्तविक सीमा से भिन्न है।

महायोजना ड्राफ्ट में सामुदायिक स्थल तक पहुंचने के लिए आवागमन के पर्याप्त जगह और रास्ते आदि भी नहीं दर्शाए गए हैं। साथ ही, कुड़ाना रोड पर औद्योगिक क्षेत्र के लिए आरक्षित जगह शहरी आबादी के निकट है जिससे आसपास के क्षेत्र के नागरिकों को भविष्य में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नागरिकों को वायु और ध्वनि प्रदूषण से जूझना पड़ेगा।

इसके अलावा शामली महायोजना-2031 के ड्राफ्ट में आवश्यकता अनुरूप पार्क, खेल के मैदान आदि की सुविधाएं भी प्रदान नहीं की गई हैं जिन कारणों से प्रस्तावित शामली महायोजना 2031 ड्राफ्ट धरातल पर लागू किए जाने योग्य नहीं हैं।

इस अवसर पर राजबीर सिंह मुंडेट, बृजेश निर्वाल, सतपाल, उदयवीर सिंह, राजवीर सिंह, कंवरपाल, सचिन, नितिन, रामपाल सिंह, कलीराम, जितेंद्र, प्रवीन निर्वाल, सुदेश सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments