Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutघुड़चढ़ी के दौरान छात्र की हत्या, एक घायल

घुड़चढ़ी के दौरान छात्र की हत्या, एक घायल

- Advertisement -

शराब के नशे में दिया वारदात को अंजाम

जनवाणी संवाददाता |

सरूरपुर: कस्बा खिवाई में बुधवार की देर एक रात विवाह समारोह में हो रही घुड़चढ़ी के दौरान छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि दूसरा युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इस सनसनीखेज वारदात को लेकर मौके पर कई घंटे तक हंगामा हुआ और अफरा तफरी मच गई।

एसएसपी को बुलाने की मांग पर परिजन अडे रहे। हालांकि सुबह छह बजे एसएसपी प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंचे तथा छात्र के परिजनों से बातचीत करते हुए सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उधर, पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे शव का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। घटना के बाद कस्बे में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

कस्बा खिवाई में सुमित (18) वर्ष पुत्र सत्यवीर सिंह कश्यप के चाचा पंकज पुत्र रामनिवास की गुरुवार को शादी थी। बुधवार की देर रात लगभग 12 बजे डीजे की धुन पर घुड़चढ़ी चल रही थी। डांस भी चल रहा था। घुड़चढ़ी के दौरान गांव के सुरेंद्र उर्फ कल्लू पुत्र केदार सिंह ठाकुर ने अपने घर के सामने मामूली कहासुनी होने पर सुमित पुत्र सत्यवीर के सिर में सामने से तमंचे से गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सुमित के भेजे में  गोली लगी, वह मौके पर ही ढेर हो गया। गोली सुमित के पीछे खड़े दूसरे युवक अंकित पुत्र फकीरू को मुंह लगी और जबड़े में जा फंसी। जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

गोली लगने से शादी के रंग में भंग पड़ गया और मौके पर भगदड़ मच गई। हत्या को लेकर परिवार वालों में चीख पुकार मच गई। हत्या की सूचना पाकर मौके थानाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह, सीओ सरधना आरपी शाही व खिवाई पुलिस पहुंची और युवक के शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया, लेकिन हत्या को लेकर गुस्साएं परिवार वालों ने मौके पर हंगामा करते हुए एसएसपी प्रभाकर चौधरी को बुलाने की मांग की। घटना को लेकर लगभग तीन घंटे तक घटनास्थल पर हंगामा चलता रहा।

हालांकि तड़के तीन बजे शाम को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले को लेकर मृतक के पिता सत्यवीर पुत्र अभेराम की ओर से हत्यारोपी सुरेंद्र उर्फ कल्लू के खिलाफ रंजिशन हत्या की एफआईआर दर्ज कराई गई है। दूसरी और गांव में अहतियातन मृतक के घर पर पुलिस तैनात की गई है। वहीं, दूसरी ओर देर शाम गांव पहुंचे युवक का शव को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

भीड़ ने भागते आरोपी को तमंचे सहित रंगे हाथ दबोचा

घुड़चढ़ी के दौरान युवक की हत्या के बाद नशे में धुत भागने की फिराक कर रहे हत्यारोपी को सुरेंद्र को परिवार वालों ने मौके पर ही रंगे हाथों तमंचे सहित पकड़ लिया, लेकिन इसके बावजूद भी हत्यारोपी ने तमंचा लहराते हुए कई बार फायरिंग का प्रयास किया और जान से मारने की धमकी देते हो खुद को छोड़ने के लिए जोर जबरदस्ती की। हालांकि इस दौरान गुस्साए परिवारों ने उसकी पिटाई कर दी और पुलिस को सौंप दिया। इसे लेकर मौके पर काफी खून खराबा होने से भी बचा। उधर, पुलिस ने गुरुवार की दोपहर हत्यारोपी को पत्रकारों के सामने पेश किया गया, जहां से उसे बाद में कोर्ट में पेश किया। आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

लाइव मर्डर कैमरे में हुआ कैद

घुड़चढ़ी के दौरान की गई छात्र की गोली मारकर हत्या की घटना वीडियो कैमरे में भी कैद हो गई है। घुड़चढ़ी के दौरान हत्या के पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया है। घुड़चढ़ी के दौरान परिवार के युवकों द्वारा की जा रही वीडियोग्राफी में पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है। यह सुबूत भी परिवार वालों ने पुलिस को सौंप दिया है। हालांकि कुछ वीडियो मौके की सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। घुड़चढ़ी के दौरान हुए इस लाइव मर्डर का पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया है।

पुलिस ने आरोपी के पास से किया आला कत्ल बरामद

सुमित हत्याकांड में पकड़े गए आरोपी सुरेंद्र उर्फ कल्लू पुत्र केदार सिंह ठाकुर को पुलिस ने लिखा पढ़ी में कस्बे के जंगल से भागता हुआ गिरफ्तार दिखाया है। जबकि वास्तविकता में हत्या के फौरन बाद ही परिजनों ने उसे पकड़कर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया था।

जिसके चलते पिटाई के उसके शरीर पर निशान भी हैं। वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने उसे गिरफ्तारी दिखाते हैं, उसके पास से हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल का खाली कारतूस खोखा बरामद करने का भी दावा किया है। इसे लेकर पुलिस ने परिजनों की मेहनत पर पानी फेरते खुद वाहवाही बटोरने के लिए गिरफ्तारी दिखाई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments