Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदलित घोड़ी पर चढ़े तो मार देंगे गोली

दलित घोड़ी पर चढ़े तो मार देंगे गोली

- Advertisement -

दूल्हों के पिता ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार, पुलिस ने शुरू की जांच,सरधना के मानपुरी गांव का मामला

जनवाणी संवाददाता |

सरधना:  भले ही देश में लोकतंत्र का हवाला देकर समानता की बात कही जाती हो। मगर अभी भी जातीय ऊंच-नीच का जहर हमारे समाज में फैला हुआ है। सरधना के मानपुरी गांव में दो दलित भाईयों को दूल्हा बनकर घोड़ी चढ़ने पर ठाकुर समाज के लोगों द्वारा गोली मारने की धमकी दी गई है।

दलित परिवार ने ठाकुर समाज लोगों पर यह आरोप लगाया है। शुक्रवार को दलित युवकों की घुड़चढ़ी होनी है। धमकी के चलते पीड़ित परिवार दहशत में हैं। गुरुवार को पीड़ित दूल्हे के पिता ने कोतवाली पहुंच कर घटना की तहरीर देते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

आरोप है कि इससे पहले भी दलित परिवारों को घुड़चढ़ी करने से रोका जाता रहा है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

सरधना के मानपुरी गांव निवासी मांगेराम पुत्र बोना ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया है कि नट अनुसूचित जाति से है। शनिवार को उसके पुत्र करण व भतीजे सूरज पुत्र ओमप्रकाश की शादी है, जबकि शुक्रवार को दोनों भाईयों की घुड़चढ़ी होनी है।

आरोप है कि ठाकुर समाज के लोगों ने धमकी दी है कि यदि उन्होंने उनके मोहल्ले में घुड़चढ़ी की या उन्हें घोड़ी पर बैठाया तो दोनों दूल्हों को गोली मार देंगे। जिससे पीड़ित परिवार दहशत में हैं। आरोप है कि इससे पहले भी ठाकुर समाज के लोग दलित समाज के दूल्हों को घोड़ी पर चढ़ने से रोकते आए हैं।

दलित समाज के दूल्हों को घोड़ी पर नहीं बैठने दिया जाता है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पीड़ित दलित परिवार दहशत में हैं। वहीं सीओ सरधना आरपी शाही का कहना है कि मानपुरी गांव में दलित समाज के दूल्हों को घोड़ी चढ़ने पर धमकी देने की शिकायत सामने आई है। हल्का दारोगा से जांच कराई जा रही है। मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments