Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarसडक सुरक्षा सप्ताह 2023 के अंतर्गत श्रीराम काॅलेज के छात्रों को किया...

सडक सुरक्षा सप्ताह 2023 के अंतर्गत श्रीराम काॅलेज के छात्रों को किया गया सम्मानित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: सडक सुरक्षा सप्ताह 2023 के अंतर्गत परिवहन समिति द्वारा आयोजित मंडल स्तर की सड़क सुरक्षा एवं जीवन रक्षा प्रतियोगिता में विजय प्रतिभागियो को सहारनपुर जनमंच पर पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर श्री राम कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की स्वयंसेविका प्राची शर्मा तथा द्वितीय स्थान पर अनुराधा, वही निबंध प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान पर श्री राम कॉलेज के स्वयंसेवक अफ्फान कुरेशी ने विजय प्राप्त कर श्री राम कॉलेज के साथ-साथ जनपद मुजफ्फरनगर का भी नाम रोशन किया है और आगामी राज्य स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने को अपना स्थान बनाया।

प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुये श्रीराम काॅलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकार अंकित कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय महिला महाविद्यालय कोटा सहारनपुर के द्वारा एमएस कॉलेज सहारनपुर में किया गया। जिसमें तीन जिलों के लगभग 100 विद्याथियों ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओ जैसे प्रश्नोत्तरी, चित्रकला एवं निबन्ध प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। जिनका उददेश्य सडक सुरक्षा एव सडक नियमों के प्रति जागरूकता उत्पन्न करना रहा।

इस कार्यक्रम में परिवहन समिति द्वारा प्रथम पुरुस्कार प्राप्त करने वाले को 10 हजार रुपये, द्वितीय को सात हजार एवं तृतीय को पांच हजार रुपये के साथ ट्राफी प्रदान की गई। इस अवसर पर पुरुस्कार समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि रामपुर मनिहारान विधायक देवेंद्र ने विजेता प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य जन जन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। और बताया कि जीवन हमारे लिए एक अमूल्य धरोहर है। इसे हमे किसी सड़क दुर्घटना का शिकार होकर जाया नहीं करना चाहिए। हमें स्वयं की सुरक्षा के साथ साथ प्रत्येक व्यक्ति को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत कराना चाहिए । साथ ही जो छात्र इस प्रतियोगिता में विजय हुए हैं वे राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए बधाई के पात्र हैं।

इसके पश्चात सभागार में उपस्थित आर पी मिश्रा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सहारनपुर ने विजय प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा की सड़क सुरक्षा के नियम हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिस प्रकार हम अपने जीवन को सुरक्षित रखने के लिए एक पेड़ को लगाते हैं उसी प्रकार हमें अपने जीवन में सड़क के नियमों का एक पेड़ लगाने की आवश्यकता है इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यही है कि हम अपने साथ साथ हर जन को सड़क सुरक्षा हेतु जागरूक करें। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित डा भूपेंद्र कुमार समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना एमएसयू सहारनपुर, एसएसपी, अपर जिलाधिकारी एवं वित्त अधिकारी ने भी सभी विजय प्रतिभागियों को बधाई दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments