Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunइकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक बने रहेंगे सुशील चौधरी

इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक बने रहेंगे सुशील चौधरी

- Advertisement -
  • सहकारी गन्ना समितियां उत्तराखंड के निबंधक ने बढ़ाया एक साल का कार्यकाल

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून/रुड़की: जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुशील चौधरी इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक बने रहेंगे। गन्ना समिति उत्तराखंड के निबंधक ने उनका एक साल का कार्यकाल आज बढ़ा दिया है। जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुशील चौधरी को पिछले वर्ष इकबालपुर गन्ना विकास समिति का प्रशासक नियुक्त किया गया था। साथ ही शासन द्वारा तीन डायरेक्टर भी नामित किए गए थे।

प्रशासक और डायरेक्टरों का आज कार्यकाल पूरा हो गया। इस पर सहायक गन्ना आयुक्त और गन्ना विकास समिति के द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया था। गन्ना सत्र गतिमान होने के कारण गन्ना विकास समिति की चुनाव प्रक्रिया कराए जाने में असमर्थता जाहिर की गई। इस पर गन्ना समितियां उत्तराखंड के निबंधक ललित मोहन रयाल ने जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुशील चौधरी कोका प्रशासक का एक साल का कार्यकाल बढ़ा दिया है।

शासनादेश जिलाधिकारी हरिद्वार सहायक गन्ना आयुक्त और इकबालपुर गन्ना विकास समिति कार्यालय को भेज दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि एक साल के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल 26 नवंबर 2020 से शुरू होगा। दरअसल, गन्ना पेराई सत्र शुरू होने से पहले तो चुनाव कराए जा सकते थे। लेकिन अब गन्ना पेराई सत्र गतिमान है। सभी गन्ना किसान ईख की छिलाई और ढुलाई व रबी की फसलों की बुवाई के कार्य में व्यस्त है।

ऐसे में गन्ना विकास समिति प्रबंधक कमेटी का चुनाव हो ही नहीं सकता। माना जा रहा है कि शासन ने स्थिति को समझते हुए प्रशासक कमेटी का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया है। साथ ही इकबालपुर गन्ना विकास समिति संबंधित एक और बड़ा निर्णय शासन स्तर पर आज लिया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा व इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक सुशील चौधरी ने मोलना, फाजलपुर, बाल्लूपुर, सरठेड़ी, नन्हेडा अनंतपुर, झबरेडी कलां, कोटवाल, मानकपुर, खजूरी लाठरदेवा शेख व नगला कुबड़ा के उन किसानों की मांग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष रखी जो अपने गन्ने की आपूर्ति इकबालपुर चीनी मिल गेट पर करना चाहते थे। इस संबंध में मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार डॉ नरेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा, इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक सुशील चौधरी और जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से वार्ता की। किसानों की यह उचित मांग मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए गन्ना एवं चीनी आयुक्त को संबंधित गांव के किसानों को इकबालपुर चीनी मिल गेट पर गन्ना आपूर्ति करने की अनुमति देने के निर्देश दिए।

सहायक गन्ना आयुक्त की ओर से आज पत्र जारी हो गया है। अब इन गांव के इच्छुक किसान इकबालपुर चीनी मिल गेट पर गन्ने की आपूर्ति कर सकेंगे। सभी किसानों ने जिला पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा और इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक सुशील चौधरी का धन्यवाद ज्ञापित किया है। गन्ना किसान प्रदीप कुमार, सतीश कुमार, संजय चौधरी, ऋषि पाल सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री के द्वारा किसानों के हित में निर्णय लिया गया। इससे किसानों को गन्ना आपूर्ति करने में सहूलियत होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments