Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutटेंडर में उलझी स्वेटर प्रक्रिया

टेंडर में उलझी स्वेटर प्रक्रिया

- Advertisement -
  • प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को कैसे मिले स्वेटर

जनवाणी संवादाता |

मेरठ: उ.प्र.के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को ठंड शुरू होने से पूर्व ही स्वेटर एवं अन्य ठंड की सामग्री वितरित करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद शासन ने सीएम के निर्देश का पालन करते हुए सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अक्टूबर में टेंडर जारी कर सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए कहा था।

जिससे कि समय पर ही स्वेटर का वितरण किया जा सके। निर्देश जारी करते हुए शासन ने साफ-साफ कहा था,कि बच्चों को वितरित किए जाने वाले स्वेटर की क्वालिटी बेहतरीन होनी चाहिए। जिससे ठंड के मौसम में बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो पाए।

टेंडर पर मंथन

वहीं जनपद में स्वेटर वितरण के अंतर्गत जारी किए गए टेंडर अभी तक पास नहीं हो पाया। जिस कारण स्वेटर वितरण करने में देरी हो रही है। क्योंकि शुक्रवार को तीसरी बार जारी किए गए टेंडर के फाइलों को चेक किया गया। जिसमें से कुछ लोगों के टेंडर पास हुए हालांकि अब उनका फाइनेंस प्रक्रिया अभी पास होनी बाकी है। जिससे बेहतर क्वालिटी का ही स्वेटर वितरित किया जाए। ऐसे में अभी बच्चों को स्वेटर वितरित करने में कुछ और दिन का समय लग सकता है।

किताबें भी घर पर हुई थी वितरित

प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सभी सुविाधाएं सरकार के द्वारा मुहैया करायी जाती हैं। दरअसल लॉकडाउन के समय में भी सरकार द्वारा बच्चों को सभी शिक्षा से संबंधित सामग्री किताबें एवं अन्य प्रकार की उनके घर पर ही उपलब्ध कराई गई थी साथ ही हर चीज की मॉनिटरिंग रखी गई थी।

जिससे कि बच्चों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसलिए अगर अभी स्कूल नहीं खुले तो घर पर भी स्वेटर का वितरण किया जा सकता है। क्योकि ठंड के मौसम के समय स्वेटर, मौजे, जूते जैसी सामग्री भी वितरित की जाती है। एबीएसए चरण सिंह ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात जल्द से जल्द बच्चों को स्वेटर वितरित किए जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments