Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeCoronavirusउत्तराखंड में ताज होटल तीन दिन के लिए सील, जानिए- क्यों हुआ...

उत्तराखंड में ताज होटल तीन दिन के लिए सील, जानिए- क्यों हुआ फैसला

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऋषिकेश में होटल ताज में 76 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा तीन दिन के लिए होटल बंद कर दिया गया है। टिहरी-गढ़वाल एसएसपी ने बताया कि होटल को सैनिटाइज करके एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया।

आपको बता दें कि ऋषिकेश में बदरीनाथ राजमार्ग स्थित सिंगटाली के समीप ताज होटल में शनिवार को 25 अन्य कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद अब तक इस होटल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

फकोट ब्लॉक के स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. जगदीशचंद जोशी ने बताया कि बीते 25 मार्च को होटल कर्मीयों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई। जिसमें 25 होटल कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की लगातार संख्या बढ़ती जा रही है।

गौरतलब है कि रविवार को इस साल के सबसे अधिक 366 संक्रमित मिले थे। वहीं, राज्य में एक्टिव केस की संख्या 1600 पार हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 99881 हो गई है, जिसमें से 95025 मरीज ठीक हो चुके हैं। रविवार को 42 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया।

सैंपल जांच में कमी, संक्रमण में तेजी

प्रदेश में सैंपल जांच में कमी आई है। पिछले दो दिनों से प्रदेश में आठ हजार से कम सैंपलों की जांच हुई है। लेकिन संक्रमण की दर ज्यादा रही है। रविवार को प्रदेश में कुल सैंपल जांच के आधार संक्रमण की दर 4.58 प्रतिशत रही।

मैदानों के साथ पहाड़ों में भी बढ़ रहे संक्रमित मामले

मैदानी जिले देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल के साथ ही कोरोना संक्रमण पहाड़ों में बढ़ रहा है। लंबे समय बाद टिहरी जिले में 54 और पौड़ी जिले में 17 कोरोना संक्रमित मामले मिले हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments