Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeकार्यक्रम की सूचना न दिए जाने पर शिक्षक संघ ने बाल संरक्षण...

कार्यक्रम की सूचना न दिए जाने पर शिक्षक संघ ने बाल संरक्षण आयोग से की शिकायत

- Advertisement -
  • सपनों की उड़ान कार्यक्रम की सूचना न दिए जाने पर नारसन एवं लक्सर ब्लॉक के बच्चे निराश

  • उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ नारसन ने इस संबंध में शिकायत बाल संरक्षण आयोग देहरादून को भेजी

जनवाणी संवाददाता |

रुड़की: सपनों की उड़ान कार्यक्रम की सूचना ना देने पर शिक्षक संघ ने बाल संरक्षण आयोग से शिकायत की है। गत 15 अप्रैल को रुड़की में जनपद स्तरीय सपनों की उड़ान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें जनपद के उन सभी बच्चों को प्रतिभाग करना था जो ब्लॉक स्तर पर हुए सपनों की उड़ान कार्यक्रम में चयनित होकर आए थे। लेकिन कार्यक्रम संयोजक द्वारा नारसन एवं लक्सर ब्लॉक को कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी।

इससे इन दोनों विकास खण्ड के अनेक बच्चे अपने अधिकारों से वंचित रह गए। उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ नारसन ने इस संबंध में शिकायत उप शिक्षा अधिकारी के माध्यम से बाल संरक्षण आयोग देहरादून से की है।

शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम संयोजक द्वारा उक्त कार्यक्रम की सूचना न देने से उन सभी बच्चों के अधिकारों का हनन हुआ है। जो ब्लॉक स्तर के कार्यक्रम में चयनित होकर आए थे।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बच्चो की प्रतिभाओं को सवांरने हेतु अनेक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। ताकि बच्चे के अंदर की प्रतिभा निखर सके। लेकिन उक्त कार्यक्रम में कोई आधिकारिक सूचना ना मिलने के कारण वे सभी बच्चें निराश हैं। जिन्हें उक्त कार्यक्रम में प्रतिभाग करना था। संबंध में जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments