Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsयौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए टीम गठित

यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए टीम गठित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ ने WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया है। IOA ने सात सदस्यीय समिति बनाकर प्रदर्शनकारी पहलवानों की मांग पूरी कर दी है। इस कमेटी में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव सहित अन्य सदस्य शामिल हैं।

इसी बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ आंदोलनरत सभी पहलवानों की बैठक भी चल रही है। खेल मंत्री के साथ खिलाड़ियों की ये बैठक लगभग 2 घंटे से चल रही है। इससे पहले राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने अभी तक पीड़ित पहलवान के नामों का उल्लेख नहीं किया हैं, क्योंकि इससे महिला पहलवान को जान का खतरा होगा।

वहीं डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने का कारण बताते हुए उन्होंने यही बात कही कि इससे युवा पहलवानों और उनके परिवारों को खतरा रहेगा। बहरहाल, बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़े महिला पहलवानों की मांग को भारतीय ओलंपिक संघ ने मान लिया है और WFI प्रमुख के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments