Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसर्दी का सितम जारी, अभी दो दिन नहीं राहत के आसार

सर्दी का सितम जारी, अभी दो दिन नहीं राहत के आसार

- Advertisement -
  • नौ को हो सकती है बारिश, दिन का तापमान सामान्य से कम रहा

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: दिन का तापमान सामान्य से कम रहा और सर्दी का सितम जारी है। दो दिन तक भी राहत के आसार नहीं दिख रहे है। सुबह के समय कोहरा और शीतलहर के बीच मौसम अभी ऐसे ही बना हुआ है। जनवरी माह में मौसम सर्द बना हुआ है। कड़ाके की ठंड के चलते तापमान गिरता जा रहा है और मौसम ठंडा बना हुआ है। सामान्य से आठ डिग्री नीचे चलने के कारण सर्दी का असर और तेज हो गया। पिछले 10 दिन से सर्दी तेज हो गई और लगातार बढ़ती जा रही है।

17 5

मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अधिकतम आर्द्रता 100 और न्यूनतम 89 दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि दो तीन दिन तक सर्दी अभी कम नहीं होगी और तापमान सामान्य से नीचे रहेगा और मौसम सर्द बना रहेगा। दो दिन से तापमान 15 डिग्री से कम चल रहा है और जिसका असर कड़ाके की सर्दी के रूप में दिखाई दे रहा है।

फिर से बढ़ गया एयर क्वालिटी इंडेक्स

राहत देने के बाद फिर से एयर क्वालिटी इंडेक्स में बढ़ोतरी हो हो गई। बृहस्पतिवार को एक्यूआई मेरठ का 282 दर्ज किया गया। जबकि बागपत में 242, गाजियाबाद में 340, मुजफ्फरनगर में 276, जयभीमनगर में 271, गंगागनर में 311, पल्लवपुरम में 264 दर्ज किया गया। अभी प्रदूषण का असर बना रहेगा और फिर से 300 के पार जाने के आसार है।

बढ़ती ठंड में जनजीवन हो रहा प्रभावित

वर्तमान मौसम में जनजीवन प्रभावित हो रहा है। लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ने से जीव जंतु, पशु पक्षी और आमजन परेशान है। सड़कों पर सन्नाटा और रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर भी सर्दी का असर दिखाई दे रहा है। बढ़ती ठंड का असर शहरवासियों को हलकान कर रहा है। अभी 10 जनवरी तक मौसम सर्द रहेगा और तापमान में भी गिरावट के आसार बने रहेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments