Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsजांच में आई सच्चाई, मौसम्बी का जूस नहीं खराब प्लेटलेट्स चढ़ाने हुई...

जांच में आई सच्चाई, मौसम्बी का जूस नहीं खराब प्लेटलेट्स चढ़ाने हुई थी डेंगू मरीज की मौत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: प्रयागराज के झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मुसम्बी का जूस चढ़ाने के मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल मरीज को मुसम्बी का जूस नहीं बल्कि खराब प्लेटलेट्स चढ़ाया गया था।

इस पूरे मामले की जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में जिस डेंगू से ग्रस्त मरीज की मौत हो गई थी, उसे खराब संरक्षित प्लेटलेट्स दिए गए थे, न कि मुसम्बी का जूस चढ़ाया गया था।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अस्पताल की इमारत को बिना मानचित्र के नक्शा पास होने का नोटिस थमाते हुए ध्वस्तीकरण का नोटिस थमाया है। माना जा रहा है कि इस नोटिस के बाद जल्द ही अस्पताल की इमारत का ढहाया जा सकता है।

बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को डेंगू पीड़ित होने के बाद झलवा के ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में 14 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। जहां 16 अक्टूबर को प्लेटलेट्स 17 हजार पहुंचने पर मरीज को तीन यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाया गया। वहीं प्लेटलेट्स चढ़ाते वक्त मरीज की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद अस्पताल मरीज को अपने यहां से रेफर कर दिया। वहीं 19 अक्टूबर को मरीज की मौत हो गई।

जिसके बाद मृतक प्रदीप पांडे के साले सौरभ त्रिपाठी ने ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर पर आरोप लगाया कि प्लेटलेट्स की जगह मरीज को मुसम्बी का जूस चढ़ा दिया गया। जिससे मरीज की नसें फट गईं और उसकी मौत हो गई। जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डिप्टी सीएम ने अस्पताल को सील करने का आदेश जारी करते हुए मामले में जांच के आदेश दे दिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments