Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliविकास के नाम पर युवतियों ने दिया अपना पहला वोट

विकास के नाम पर युवतियों ने दिया अपना पहला वोट

- Advertisement -
0
  • पहली बार मतदान करने के लिए उत्साहित नजर आए

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में ऐसे युवा भी शामिल रहे, जिन्होंने पहली बार वोट डाले। युवा मतदाताओं में पहली बार वोट डालने को लेकर विशेष उत्साह नजर आया।

कांधला विकास खंड के गांव कांधला देहात के मोहल्ला रामनगर निवासी रूबीना, रेनू व संजना के साथ गांव अट्टा निवासी शिवानी सैनी ने पहली बार मतदान में हिस्सा लिया। पहली बार वोट डालने को लेकर ये युवतियां उत्साहित नजर आर्इं। इनका कहना था कि पहली बार उन्हें अपने गांव के प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी एवं जिला पंचायत सदस्य चुनने का मौका मिला है। कई दिन से प्रत्याशी घर पर वोट के लिए चक्कर लगा रहे थे, जिससे हमें लोकतंत्र की इस भव्यता पर गर्व महसूस हुआ।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहली बार वोट डालने के लिए पहुंचने वाले युवाओं में उत्साह देखने को मिला। कांधला देहात के प्रगति पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रूबिना, रेनू व संजना ने पहली बार मतदान किया। रामनगर से रूबिना अपने परिजनों के साथ पहला मतदान करने के लिए पहुंची। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें पहली बार वोट डालने का अधिकार मिला तो बहुत अच्छा लगा। गांव के विकास के लिए उन्होंने अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट दिया। वोट देकर हमें भी अपनी जिम्मेदारी का अहसास हुआ है। वह चाहती हैं कि गांव का प्रधान शिक्षित हो। जिससे गांव में विकास हो सके।

कांधला देहात के मजरा आट्टा निवासी शिवानी सैनी कहती है कि प्रथम बार वोट डालकर अच्छा लगा। उनका कहना है कि चुनाव जीतने के बाद अधिकतर प्रत्याशी गांव कके लोगों को भूल जाते हं। गांव में ऐसा प्रधान होना चाहिए जो सभी को साथ लेकर चले तथा गांव की मूलभूत सुविधाओं को पूरा कर सकें।

संजना का कहना है कि उन्होंने तो अपने प्रत्याशी को अपना वोट डाल दिया है। हार जीत किसी की भी हो जो भी प्रधान निवार्चित हो वह ऐसा हो कि वह बिना भेदभाव के सबके काम कराएं। गांव में विकास हो, सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाएं। रेनू का कहना है कि गांव प्रधान ऐसा होना चाहिए जो गांव में शिक्षा, सडक, पेयजल, विद्युत आदि मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान दे। सभी को साथ लेकर चले। इस दौरान बूथों पर लम्बी लम्बी लाईनें नजर आई।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments