Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsचार धाम यात्रा में मंगलवार से नहीं करना पड़ेगा इंतजार बोले सीएम...

चार धाम यात्रा में मंगलवार से नहीं करना पड़ेगा इंतजार बोले सीएम धामी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश: चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यात्रा की व्यवस्थाओं को देखने के लिए ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने यात्रा पंजीकरण कार्यालय परिसर में तमाम व्यवस्थाओं को देखने के बाद अधीनस्थ अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऋषिकेश में रुके यात्रियों का बैकलाग कल (मंगलवार) तक खत्म हो जाएगा। उसके बाद यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को ऋषिकेश में इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यात्रा की व्यवस्थाओं को देखने के लिए यात्रा पंजीकरण कार्यालय परिसर ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा। इस दौरान श्रद्धालुओं से भी मुख्यमंत्री ने बातचीत की। उनको दिलासा दिया कि किसी भी श्रद्धालु को बिना दर्शन के वापस नहीं जाने दिया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा सबसे पहली प्राथमिकता में शामिल है। इसलिए व्यवस्थाओं के बनते ही श्रद्धालुओं को यात्रा मार्ग पर भेजा जा रहा है।

उन्होंने यात्रियों के सुविधा में लगे तमाम प्रकार के स्टाल का भी निरीक्षण किया। मौके पर मुख्यमंत्री अपने हाथ से चाय लेकर पीते हुए नजर आए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि ऋषिकेश में रुके श्रद्धालुओं का बैकलाग लगभग खत्म हो चुका है। कल तक पुराना बैकलाग श्रद्धालुओं का बिल्कुल खत्म हो जाएगा। उसके बाद ऋषिकेश में आने वाले श्रद्धालुओं को ऋषिकेश में इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आफलाइन पंजीकरण खोलने पर भी सरकार विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि अधीनस्थ अधिकारियों को श्रद्धालुओं के लिए और ज्यादा बेहतर इंतजाम करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। वह खुद चार धाम यात्रा की मानीटरिंग कर रहे हैं। समय-समय पर व्यवस्थाओं को बनाने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं। चुनाव प्रचार के लिए अलग-अलग शहरों में भी उन्होंने यही संदेश दिया कि पहले वह अपना आनलाइन पंजीकरण कराने और उसके बाद यात्रा मार्ग पर आए। इस दौरान आयुक्त गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडेय, आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल, अपर आयुक्त गढ़वाल नरेंद्र सिंह क्वीरियाल आदि अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम धामी के साथ ली सेल्फी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ऋषिकेश यात्रा पंजीकरण कार्यालय पहुंचे तो श्रद्धालु मुख्यमंत्री के पास पहुंचे और वह मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर काफी कुछ और उत्साहित नजर आए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री के साथ अपने-अपने मोबाइलों में सेल्फी कैद की। श्रद्धालुओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्यधिक श्रद्धालुओं के चार धाम पहुंचने पर थोड़ी परेशानी जरूर हुई है, लेकिन हर साल बढ़ रहे श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए सरकार व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments