Wednesday, February 21, 2024
HomeNational Newsइन राजनितिक पार्टियों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का किया...

इन राजनितिक पार्टियों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का किया बहिष्कार, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो | 

नई दिल्ली: देश की नए संसद भवन का 28 मई को उद्घाटन होने वाला है। लेकिन, इससे पहले ही इसपर विवाद बढ़ता जा रहा है। कई राजनीतिक दलों ने होने वाले उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। अब उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वाली लिस्ट में राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का नाम भी शामिल हो गया है।

इन राजनितिक पार्टियों ने किया बहिष्कार

  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि एनसीपी नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होगी।

  • उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि सभी विपक्षी दलों ने 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने का फैसला किया है और हम भी ऐसा ही करेंगे।

  • द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानी डीएमके पार्टी की सांसद तिरुचि शिवा ने कहा कि हमारी पार्टी भी नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होगी। हमने बहिष्कार करने का फैसला लिया है।

  • राज्यसभा में टीएमसी के नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्विटर पर लिखा कि उनकी पार्टी समारोह में शामिल नहीं होगी।

बता दें कि 28 मई को पीएम मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस पर कांग्रेस नेताओं और कई अन्य विपक्षी नेताओं का मानना है कि पीएम की बजाय राष्ट्रपति को उद्घाटन करना चाहिए।

कांग्रेस का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों ही होना चाहिए। मुर्मू द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक मर्यादा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतीक होगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments