Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliहाइवे पर ढाबों पर लूट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

हाइवे पर ढाबों पर लूट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

- Advertisement -
  • झिंझाना क्षेत्र में ढाबों से लूट नगदी और दो तमंचे बरामद

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान झिंझाना क्षेत्र में मेरठ-करनाल हाइवे स्थित होटल और ढाबों पर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 4 हजार रुपये की नगदी के अलावा, 315 बोर के दो तमंचे, चार मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद की है। पुलिस ने बदमाशों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उनको न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

रविवार को पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में बताया कि शनिवार की रात्रि में झिंझाना थाना प्रभारी सर्वेश सिंह पुलिस बल के साथ केरटू-ओदरी मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान मुर्गी फार्म के निकट एक बाइक पर तीन संदिग्ध युवक पुलिस को आते नजर आए जिस पर पुलिस ने उनको रूकने का इशारा किया लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर करते हुए भाग लिए।

इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों बदमाशों को दबोच लिया। गिरफ्तार बदमाशों से थाने पर लाकर पुलिस ने पूछताछ की। जिस पर गिरफ्तार बदमाशों ने अपने नाम फारूख पुत्र ताहिर, शावेज पुत्र शकील तथा शोएब पुत्र अब्बास उर्फ बासा निवासीगण ग्राम औदरी, थाना झिंझाना बताए हैं। इनके कब्जे से दो तमंचे 315 बोर मय 3 जिंदा तथा 2 खोखा कारतूस के अलावा ढाबों से लूटे गए 4030 रुपये तथा चार मोबाइल फोन और बिना नंबर की एक बाइक बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस बदमाशों ने पूछताछ के दौरान गत एक नवंबर की रात्रि में ग्राम टपराना में खालसा पंजाबी ढाबा तथा उसके अगले दिन यानी 2 नवंबर की रात में सींगरा जाट फार्म के नजदीक नालागढ़ पंजाबी ढाबा पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया है। एसपी ने बताया कि बदमाशों से आसपास के जनपदों में ढाबों पर हुई लूटपाट के बारे में पूछताछ की जा रही है।

ढाबा संचालक ही लूट का मास्टर माइंड

प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घटनाओं को अंजाम देने का खाका मास्टर माइंड फारूख ने तैयार किया था। फारूख गांव टपराना स्थित ढाबे पर 12 हजार रुपये मासिक किराए पर ढाबा का संचालन करता है। वर्तमान मे आर्थिक तंगी और उधारी ज्यादा होने की वजह से वह परेशान चल रहा था।

ढाबा से किराए के पैसे निकालने भी मुश्किल हो रहे थे। इसलिए फारूख ने गांव के ही हमउम्र युवकों को अपनी योजना मे शामिल कर चार बार ढाबों की रेकी करने के बाद घटनाओ का अंजाम दे डाला। एएसपी ने बताया कि दोनों घटनाओं को रात के समय भीड़ कम देखकर अंजाम दिया गया।

होटल में चोरी का खुलासा

गत शनिवार को कैराना कस्बा के मोहल्ला अंसारियान निवासी आरिफ पुत्र नईमुददीन की दुकान का शटर काटरकर चोरों द्वारा गल्ले से करीब 4 से 5 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली थी। रविवार को कैराना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक चोर को गिरफ्तार किया। पुलिस को चोर ने अपना नाम नदीम पुत्र सलीम निवासी मौहल्ला छड़ियान बताया। पुलिस ने नदीम से चोरी किए 2350 रुपये की नकदी व चोरी में प्रयुक्त किया सरिया व तथा लकड़ी का फट्टा बरामद किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments