Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunकिसानों का शोषण नहीं करने देगी भाकियू: राकेश टिकैत

किसानों का शोषण नहीं करने देगी भाकियू: राकेश टिकैत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का किसी भी स्तर पर शोषण नहीं होने दिया जाएगा। उत्तराखंड में भारतीय किसान यूनियन का मजबूत संगठन खड़ा किया जाएगा। जिन क्षेत्रों में अभी तक संगठन का विस्तार नहीं हो सका था। यह कार्य जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा।

उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड के किसानों को उनकी मेहनत का वाजिब हक नहीं मिल रहा है। किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है जिस कारण किसान परेशान है और उसका विकास थमा हुआ है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कृषि बिलों का विरोध किया और कहा है कि यह बिल किसान विरोधी हैं।

इन बिलों से किसानों का कोई भला होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा है कि आज अरबों रुपया चीनी मिलों पर किसानों के गन्ने का बकाया है। लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। न तो केंद्र सरकार गन्ना बकाया भुगतान पर ध्यान दे रही है और न ही राज्य सरकारें किसानों की आर्थिक दिक्कत को गंभीरता से ले रही हैं।

जब तक किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य समय से नहीं मिलेगा तो उसका विकास हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा है कि किसानों के हितों की पैरवी करने वाले राजनीतिज्ञ अब काफी कम हो गए हैं। किसानों के वोटों के दम पर लोकसभा और विधानसभा में पहुंचने वाले राजनीतिज्ञ बाद में अपने स्वार्थ सिद्धि में लग जाते हैं किसानों की दुर्दशा से उनका ध्यान हट जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों को भारतीय किसान यूनियन को मजबूत करना होगा ताकि उनकी राज्य और केंद्र स्तर पर लड़ाई लड़ी जा सके।

सेलाकुई में सम्मेलन के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने संगठन का विस्तार किया। इस दौरान किसानों की तमाम समस्याएं उठी और मांग की गई है कि किसान परिवारों को आरक्षण दिया जाए। इस अवसर पर हरिद्वार के जिलाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री हरिद्वार मण्डल अध्यक्ष संजय चौधरी, अंकुर चौधरी प्रदेश सचिव युवा आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments