Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeINDIA NEWSपरिवहन मंत्री ने दिए विशेष ग्रामीण अनुबन्धन योजना के तहत बसों को अनुबन्ध के...

परिवहन मंत्री ने दिए विशेष ग्रामीण अनुबन्धन योजना के तहत बसों को अनुबन्ध के निर्देश

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने विशेष ग्रामीण अनुबन्धन योजना, सीएनजी चालित साधारण अनुबन्धन योजना, डीजल चालित साधारण अनुबन्धन योजना-2022 के तहत बसों को अनुबंध कराने के निर्देश परिवहन निगम के अधिकारियों को दिये हैं।

उन्होंने बताया कि विशेष ग्रामीण बस अनुबन्धन योजना-2022 के अन्तर्गत प्रदेश के युवाओं को उद्यमिता का अवसर प्रदान करने व असेवित गांवों को परिवहन सुविधा से जोडे़ जाने एवं विशेष प्रोत्साहन प्रदान करने के उद्देश्य से यह योजना बनाई गई है। उन्होंने ने कहा कि प्रदेशवासियों को उत्तम परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिए परिवहन विभाग निरन्तर कार्य कर रहा है। प्रदेश संरकार की मंशा है कि प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की परिवहन संबंधी कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रबन्धक निदेशक परिवहन आरपी द्वारा ग्रामीणों को सुगम परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अनुबन्ध की यह विशेष योजना संचालित की गई है। इस योजना के अंतर्गत क्षेत्रों द्वारा संकलन उपरान्त प्रस्तावित मार्गो में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यह बसे तहसील, ब्लॉक, ग्राम स्थान से रात्रिवास उपरान्त ही प्रातः संचालित हों तथा सायंकाल प्रस्थान ट्रिप लेना अनिवार्य होगा।

उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत अनुबंधित बस को चलाने के लिए ग्रामीण मार्गांश का उसके दैनिक निर्धारित शिड्यूल के अन्तर्गत प्रमुखतः नये बने मार्गों जो पूर्व में किसी योजना में अनुबंधित मार्ग में सम्मिलित न रहे हो, को जिला मुख्यालय तक सम्मिलित कर प्रस्ताव दिये जायेंगे। जिन मार्गाें पर नयी बसें अनुबन्ध की जाएगी, उन पर उनके अनुबन्ध काल तक निगम बसें संचालित नही की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments