Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजघन्य हत्याओं से थर्रायी क्रांतिधरा

जघन्य हत्याओं से थर्रायी क्रांतिधरा

- Advertisement -

जनवाणी टीम |

मेरठ: शनिवार का दिन जघन्य अपराध भरा रहा। भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव भूड़पुर में आॅनर किलिंग की घटना ने हर किसी को झकझोर दिया। यह घटना तब हुई, जब पुलिस के संज्ञान में थी। पुलिस जांच करने युवती के घर भी गई, फिर भी युवती की हत्या कर सबूत नष्ट करने का प्रयास किया।

दूसरी सनसनीखेज घटना खरखौदा थाना क्षेत्र के गांव बिजौली-चांदसारा मार्ग पर घटी, दुस्साहसिक ढंग से अपराधियों ने महिला की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, तीसरा जघन्य हत्याकांड लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मजीदनगर का है। यहां एक युवक को अमानवीय तरीके से बंधक बनाकर पीट-पीटकर मार डाला। एक दिन में हुई तीन हत्या की घटनाओं से क्रांतिधरा थर्रा गई है।

आॅनर किलिंग: जाटव युवक से शादी करने पर बहन की हत्या

वेस्ट यूपी में प्यार करना गुनाह होता जा रहा है। खासकर विजातीय शादियां तो आॅनर किलिंग का कारण बनती जा रही है। शनिवार को भावनपुर थानांतर्गत भूड़पुर गांव में जाटव समाज के युवक से शादी करने पर भाइयों ने बहन की हत्या करके आत्महत्या का रुप देकर पुलिस को बिना बताये अंतिम संस्कार कर दिया। पति की शिकायत पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। बाद में पति की तहरीर पर चार भाइयों समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस ने बताया कि भूड़पुर में रहने वाले स्व. श्रवण की बेटी 21 साल की रूमा का प्रेम संबंध पड़ोस में रहने वाले जाटव युवक राहुल पुत्र रामेश्वर से थे। रुमा ब्राह्मण परिवार की लड़की थी। 22 जुलाई को दोनों लोगों ने लखवाया के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। तभी से रुमा अपने मायके में रह रही थी। इस शादी की जानकारी परिवार के लोगों को नहीं थी। कुछ दिन पहले राहुल ने एसएसपी को पत्र देकर अपनी पत्नी को मायके से बुलवाने की गुहार लगाई थी।

एसएसपी के यहां से पत्र जब भावनपुर थाने गया तो पुलिस जानकारी के लिये रुमा के घर गई। शुक्रवार को रुमा के भाइयों को जब प्रेम विवाह का पता लगा तो परिवार में बवाल मच गया। बताया जाता है कि भाइयों ने जब इस बारे में रुमा से बात की तो मामला तनावपूर्ण हो गया। भाइयों ने अपनी बहन के साथ मारपीट भी की और देख लेने की धमकी भी दी। बताया जाता है तभी से परिवार में तनाव चल रहा था।

आज क्या हुआ

शाम चार बजे के करीब राहुल ने 112 नंबर पर कॉल करके सूचना दी कि भूरपुर गांव में एक युवती की हत्या करके उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक शव पूरी तरह से जल चुका था। पुलिस ने मौके से अस्थियां आदि एकत्र की। जब घर वालों से बात की तो बताया कि किसी बात पर रुमा ने फांसी लगाकर जान दे दी है। सुसाइड होने के कारण पुलिस को सूचना देना जरुरी नहीं समझा। मौके पर पहुंचे एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार, एएसपी आदि ने पति राहुल से बात की। बाद में राहुल ने पत्नी के चार भाइयों और छह पड़ोसियों के खिलाफ रुमा की हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला की गोली मारकर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

खरखौदा थानांतर्गत बिजौली-चांदसारा मार्ग पर बदमाशों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। महिला का शव एक ट्यूबवेल के नजदीक पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। आशंका जताई जा रही है कि महिला की दुष्कर्म के बाद तो हत्या नहीं हुई है।

बिजनौली-चंदसारा सम्पर्क पर ट्यूबवेल के गेट के सामने करीब 40 वर्षीय एक महिला का गोली लगा शव मिला। ग्रामीणों ने तुरंत ही इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची खरखौदा पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने मौके से 315 बोर के दो खाली खोखे बरामद किए हैं। दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। बताया गया कि महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला है। महिला को दो गोली मारी गई हैं। एक गोली महिला के चेहरे पर तथा दूसरी गोली सीने पर सटाकर मारी गई है।

महिला के दाहिने हाथ में टांके भरने का निशान हैं और हाथ में कलावा बंधा हुआ है। घटना की सूचना पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला (फॉरेंसिक) टीम व डॉग स्क्वाड भी मौके पर पहुंची और मौके से नमूने लिए। डॉग स्क्वाड से भी टीम ने जांच कराने का प्रयास किया। सूचना पर कई गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त करने का प्रयास भी किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

इस मार्ग पर खरखौदा थाने की दिन में एक पुलिस पिकेट व रात में फैंटम टीम भी बाइक से रोज गश्त करती है, लेकिन बावजूद इसके रोड से करीब 50 मीटर अंदर चल कर नलकूप पर खुले में महिला की हत्या की गोली मारकर हत्या की गई है। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि महिला के शव की शिनाख्त नहीं हुई है। संभावना जताई जा रही है कि जिस तरह से महिला को दो गोली मारी गई है। उससे ऐसा लगता है कि मारने वाला महिला से काफी नाराज था। अवैध संबंधों से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

कंकरखेड़ा में शनिवार देर शाम पावली खास के नाले में पुलिस को एक महिला का सड़ा-गला शव बरामद हुआ। नाले से उठ रही बदबू के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और शव को नाले से निकालकर मोर्चरी के लिए भेजा। पुलिस के अनुसार शव 10 दिन से ज्यादा पुराना लग रहा है।

पावली खास रोड पर स्थित नाले में शनिवार को एक महिला का शव सड़ी-गली अवस्था में मिला। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि नाले की तरफ से कई दिनों से बहुत दुर्गंध आ रही है। नाले के पास से निकलना भी मुश्किल हो रहा था। आवारा जानवर नाले के आसपास मंडरा रहे थे। सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की। पुलिस के अनुसार शव कई दिन पुराना है।

महिला का सिर गायब है। आवारा जानवरों ने महिला के शरीर को कई जहां से खा रखा था। जिस कारण महिला की उम्र का अंदाजा नहीं हो पा रहा है। महिला के शरीर के कपड़े भी गल चुके हैं। पुलिस ने पहले आवारा जानवरों को शव से दूर भगाया। पुलिस ने आसपास के लोगों से शव की शिनाख्त कराई, लेकिन किसी ने शिनाख्त नहीं की। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर मोर्चरी के लिए पहुंचा दिया। कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना का कहना है कि शव मोर्चरी पहुंचा दिया गया है। महिला के शव की शिनाख्त कराई जाएगी।

अमानवीय: पीट-पीटकर मार डाला युवक को

लिसाड़ीगेट थानांतर्गत मजीद नगर में मोबाइल चोरी के आरोप में सुनार के परिवार ने आरोपी युवक को घर में बुलाकर चारपाई से बांधकर जमकर पीटा। चोट के कारण युवक जब अचेत हो गया तो उसे घर के पास फेंक दिया गया जहां उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों ने शव को उठाने नहीं दिया। बाद में मौके पर पहुंचे एसपी सिटी के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। मृतक के पिता की तरफ से छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई गई है।

घटना थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के पिलोखड़ी चौकी के मजीद नगर इलाके की है। मोहल्ले के लोगों को एक युवक दानिश का शव खाली प्लाट में पड़ा मिला। शव की सूचना मिलते ही काफी लोग एकत्र हो गए। परिजनों ने शव की शिनाख्त दानिश के रूप में की। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मजीद नगर में रहने वाले सुनार नफीस का मोबाइल चोरी हो गया था। नफीस को शक था कि मोबाइल दानिश ने चुराया है। इस पर दानिश को घर में बुलाकर चारपाई से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद मौहल्ले में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। हत्या की सूचना मिलते ही पिलोखड़ी चौकी पहुंची जिसके बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस जांच में दानिश के शव पर चोटों के निशान पाए गए। परिजनों ने एसपी सिटी को बताया कि उसके बेटे को चारपाई से बांधकर पीटा गया है।

मोबाइल चोरी की घटना 15 दिन पुरानी बताई जा रही है। दानिश पास ही के एक ज्वेलर्स की दुकान पर काम करता था। कुछ दिन पहले ज्वेलर्स की दुकान से एक मोबाइल चोरी हो गया था। जिसका शक दानिश पर जताया जा रहा था। पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी के किन्नर भाई को हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। हालांकि अभी तक मुख्य आरोपी नफीस फरार है।

बैटरी चोरी के आरोप में भी पकड़ा गया था दानिश

मोबाइल चोरी के आरोप में जिस दानिश की पीट पीट कर हत्या की गई थी उसको सुनार नफीस ने बहाने से घर पर बुलाया था। परिवार के लोगों के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटाई की गई थी। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले बैटरी चोरी के आरोप में भी दानिश को गिरफ्तार किया गया था।

लिसाड़ी गेट के मजीदनगर में दानिश का परिवार रहता है। उसके पास ही नफीस की ज्वेलरी की दुकान है। नफीस का आरोप है कि दानिश ने दुकान से उसका मोबाइल चोरी कर लिया है। लगातार मोबाइल मांगने के बाद भी दानिश ने मोबाइल देने से इंकार कर दिया था। शनिवार को दानिश अपने घर से दुकान के लिए जा रहा था तभी नफीस और उसके परिवार ने उसे पकड़कर घर में ले गए, जहां पर रस्सी से बांधकर बंधक बनाकर उसकी जमकर पिटाई की। दानिश को इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई।

उसके बाद शव को खाली पड़े प्लाट में फेंक दिया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी विनीत भटनागर से लोगों ने कहा कि नफीस के पिता को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा था लेकिन पुलिस ने उसको छोड़ दिया। एसपी सिटी को देखकर लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करना शुरु कर दिया। वहीं मृतक दानिश के शव से लिपट कर भाई को रोता देखकर कुछ लोगों ने आरोपी नफीस के घर में तोड़फोड़ की कोशिश की। इससे पहले शव मिलने की सूचना मिलते ही आरोपी नफीस का परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गया। कुछ लोगों ने पथराव भी किया जिसे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने रुकवा दिया।

बैटरी चोरी में पकड़ा गया

इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि दानिश कुछ दिन पहले बैटरी चोरी के आरोप में भी पकड़ा गया था। उस वक्त वो शराब के नशे में धुत था। दरअसल दानिश की बीबी उसे छोड़कर चली गई है। शराब के नशे में रहने के कारण वो चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देने लगा था।

मुकदमा दर्ज

वादी यासीन पुत्र हनीफ निवासी मजीद नगर गली नंबर-दो थाना लिसाड़ी गेट ने अपने पुत्र दानिश की हत्या के संबंध में छह लोगों नफीस दानिश, सानू, सलमान जनाना पुत्र सईद व सोनू पुत्र सानू के खिलाफ नामजद तहरीर उपलब्ध कराई है जिस पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

थाने में किन्नरों की भीड़

पुलिस ने आरोपी नफीस के किन्नर सलमान जनाना को हिरासत में लेकर थाने ले आई थी। इसकी जानकारी मिलते ही क्षेत्र के तमाम किन्नर भी आ गए और इंस्पेक्टर से सलमान को छोड़ने की गुहार लगाने लगे। पूरे दिन थाने में दो दर्जन से अधिक किन्नर मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments