Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsयूक्रेन मामले पर ट्रंप ने बाइडन सरकार को घेरा

यूक्रेन मामले पर ट्रंप ने बाइडन सरकार को घेरा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। युद्ध शुरू हुए 12 दिन हो चुके हैं। यूक्रेन के कई शहरों पर रूसी सैनिकों ने कब्जा जमा लिया है। यूक्रेन अब अमेरिका और अन्य देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। इन सबके बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस युद्ध में अमेरिका की रणनीति को लेकर जो बाइडन सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि रूस मेरे कार्यकाल में भी हमला करने वाला था, लेकिन जब मैंने पुतिन को मॉस्को पर हमले की धमकी दी तो वह माने।

‘जब तक मैं था, कोई आंख नहीं दिखा सकता था’

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो उनका अपने दोस्त जॉन डेली से फोन पर बातचीत करने के दौरान का है. ट्रंप ने कहा कि ‘ओबामा के समय में रूस ने क्रीमिया परक कब्जा किया और अब बाइडन के शासन में यूक्रेन पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि जब तक मैं सत्ता में था, तब तक कोई भी अमेरिका को आंख नहीं दिखा सकता था’।

‘चीन को भी धमका कर शांत कराया’

ट्रंप यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि, ‘मेरे कार्यकाल में चीन ने धौंस दिखाने की कोशिश की थी। इस पर मैंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को धमका दिया था और कहा था कि आप ज्यादा उड़ो मत, नहीं तो जल्द ही ताइवान एक नया देश बन जाएगा। इसके बाद वह शांत हो गए थे’।

‘खत्म रहो रहा अमेरिका का दबदबा’

उन्होंने कहा कि ‘बाइडन की कमजोर नीतियों की वजह से दुनियाभर में हमारा रुतबा कम हो रहा है। अफगानिस्तान से हमने जिस तरह अपनी सेना बुलाई उससे चीन और रूस ने हमें कमजोर समझ लिया। यूक्रेन के बाद अब चीन ताइवान पर हमला कर सकता है’।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments