Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsब्लू टिक यूजर्स को ट्विटर ने दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

ब्लू टिक यूजर्स को ट्विटर ने दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नई सुविधा को जोड़ दिया है। अब ट्विटर यूजर्स प्लेटफॉर्म पर 60 मिनट तक के लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैं। हालांकि, ट्विटर ब्लू यूजर्स ही इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने इस फीचर की घोषणा करते हुए कहा कि वीडियो क्रिएटर्स अब 60 मिनट तक की ड्यूरेशन वाली वीडियो ट्विटर पर अपलोड कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले ट्विटर पर ट्विटर व्यू काउंट्स फीचर रोलआउट किया गया है।

क्रिएटर्स को मिलेगी सुविधा

ट्विटर के नए फीचर को क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर जारी किया गया है। ट्विटर यूजर्स प्लेटफॉर्म पर लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैं। मस्क ने अपनी घोषणा में कहा कि ट्विटर ब्लू यूजर्स और वीडियो क्रिएटर्स अब 60 मिनट लंबे वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे। ट्विटर ब्लू यूजर्स 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 2 जीबी तक की फाइल को अपलोड कर सकते हैं।

35 19

बता दें कि यूजर्स केवल वेब के माध्यम से ही 60 मिनट की वीडियो को अपलोड कर सकते हैं। इससे पहले ट्विटर पर 10 मिनट तक की वीडियो को 512 एमबी साइज और 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ ही अपलोड करने की सुविधा थी।

सभी यूजर्स के लिए नहीं है सुविधा

कंपनी के अनुसार केवल ट्विटर ब्लू युजर्स ही नए फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि कंपनी ने जब पेड ब्लू सर्विस को पेश किया था तो कहा था कि ट्विटर ब्लू युजर्स को अलग से कई सारे स्पेशल फीचर्स और सुविधाएं मिलेंगी, जो आम यूजर्स को नहीं मिलती हैं। यानी इस फीचर्स को पेड ब्लू सर्विस के रूप में पेश किया गया है।

ट्विटर व्यू काउंट्स फीचर

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इसी हफ्ते ट्विटर व्यू काउंट्स फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर की मदद से देखा जा सकेगा कि आपके ट्वीट को कितनी बार देखा गया है। फीचर के साथ ट्वीट पर आए लाइक, कमेंट और रीट्वीट के साथ अब व्यू की संख्या भी दिखाई देती है। इस फीचर्स को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अब ट्विटर पर लाइक, कमेंट और रीट्वीट वाले स्टेटस बार में एक और ऑप्शन व्यूज का भी मिलता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments