Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeनगर निगम बोर्ड की बैठक में काफी देर तक रहा हंगामा

नगर निगम बोर्ड की बैठक में काफी देर तक रहा हंगामा

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

रूड़की: मानसून के मद्देनजर आज नगर निगम बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें नाला सफाई के लिए नाला गैंग एवं अन्य वाहनों के किराए पर लिए जाने जैसे कई प्रस्ताव रखे गए। इस दौरान पार्षदों ने काफी हंगामा किया। पर सभी प्रस्ताव पास हो गए।

कोरोना महामारी के बीच आज नगर निगम सभागार में बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में नालों की सफाई के लिए नाला गैंग में 4 माह के लिए 200 कर्मचारी रखे जाने, लोडर जेसीबी, 4 ट्रैक्टर ट्राली मय वाहन चालक किराए पर लिए जाने का प्रस्ताव रखा गया। इस दौरान कुछ पार्षदों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

जिससे कि मेयर और पार्षदों की जमकर नोकझोंक हुई पार्षदों का आरोप था कि गत वर्ष नाला गैंग में बड़ा घोटाला उजागर हुआ था। मेयर ने अपने कुछ व्यक्तियों को नाला गैंग का कर्मचारी बनाकर उन्हें तनख्वाह दी थी जिसका खुलासा भी हो गया था और मामले की जांच अब तक चल रही है।

पार्षदों का कहना था कि किसी भी कीमत पर निगम के पैसे की बर्बादी नही होने दी जाएगी। पार्षदों ने मांग की कि पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाए जो कि नाला गैंग की निगरानी करे और यह सुनिश्चित करे कि जितने कर्मचारी रखे जा रहे हैं वह सभी फील्ड में कार्य कर रहे हैं।

बाद में पांच सदस्यीय कमेटी बनाने पर सहमति बनी तो हंगामा शांत हुआ। कुछ देर बाद ही पार्षदों ने मेयर पर कमीशनखोरी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं नगर निगम द्वारा खरीदी गई सैनिटाइजर मशीन का उद्घाटन मेयर द्वारा किया जाना था।

उस पर भी पार्षदों ने हंगामा किया। सभी पार्षद एकत्र हो गए और उन्होंने कहा कि इस मशीन का उद्घाटन पार्षदों द्वारा किया जाएगा। पार्षदों का कहना था कि मेयर कोरोना काल में न किसी से आज तक मिले और न ही किसी पार्षद को फोन किया। पार्षदों का कहना था कि मशीन पार्षदों ने अधिकारियों से मिल कर मंगवाई है और वार्ड में पार्षद महामारी में सबसे आगे रह कर काम कर रहे है।

जब फोटो खिंचवाने का नम्बर आया तो मेयर सबसे आगे आए। विरोध के बाद मशीन का उद्घाटन भी पार्षदों द्वारा ही किया गया। बोर्ड बैठक में मेयर गौरव गोयल के अलावा नगर आयुक्त नूपुर वर्मा सहायक नगर आयुक्त चंद्र प्रकाश भट्ट के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सभी ने कोरोना महामारी को लेकर चिंता जताई और कहा है कि महामारी से निपटने के लिए सभी को एकजुटता से कार्य करना होगा। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने कहा है कि डेंगू के प्रति जागरूकता अभियान शुरू कराया गया है पूरे नगर निगम क्षेत्र में सैनिटाइज का कार्य चल रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments