Tuesday, September 26, 2023
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarमुजफ्फरनगर में 2 मिनट रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

मुजफ्फरनगर में 2 मिनट रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: 25 मई से दिल्ली से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलने जा रही है। अब साढ़े चार घंटे में 292 किमी. की दूरी तय की जा सकेगी। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान की घोषणा के बाद वंदे भारत ट्रेन मुजफ्फरनगर में भी 2 मिनट के लिए रुकेगी। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक की ओर से जारी कार्यक्रम से इसकी पुष्टि हुई है।

वंदे भारत ट्रेन से मुजफ्फरनगर से दिल्ली की बीच की दूरी सिमटकर अब मात्र एक घंटा 36 मिनट की रह जाएगी, जबकि मेरठ तक का सफर मात्र 28 मिनट में पूरा कर लिया जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर में वंदे भारत ट्रेन का स्टॉप दिए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी।

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने 2 दिन पूर्व किशनगढ़ रेलवे स्टेशन की तर्ज पर तैयार हुए मुजफ्फरनगर स्टेशन का जायजा लिया था। 10 करोड़ की लागत से तैयार हुए मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन में आधुनिक सुख सुविधाएं दी गई हैं।

निरीक्षण के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने घोषणा की थी कि 25 मई से देहरादून से दिल्ली की ओर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर देहरादून से रवाना करेंगे। मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने दावा किया था कि वंदे भारत ट्रेन का स्टॉप मुजफ्फरनगर में भी रखवाया जाएगा।

मंगलवार को रेलवे बोर्ड कोचिंग के संयुक्त निदेशक विवेक कुमार सिन्हा की ओर से ट्रेन का टाइम टेबल जारी किया गया। जिसके अनुसार, वंदे भारत ट्रेन का 2 मिनट का स्टॉप मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर भी रखा गया है। टाइम टेबल के अनुसार, 25 मई को वंदे भारत ट्रेन देहरादून से सुबह 7रू00 बजे चलकर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर 10रू07 पर पहुंचेगी।

2 मिनट रुकने के बाद ट्रेन के मेरठ पहुंचने का समय सुबह 10रू37 दर्शाया गया है। जबकि यही ट्रेन दिल्ली आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 11रू45 पर पहुंचेगी। इस तरह देहरादून से दिल्ली के बीच की दूरी तय करने में लगने वाला करीब 7 घंटे का समय सिमट कर अब 4 घंटे 45 मिनट रह गया है। मंगलवार को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर भी वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल हुआ। इस दौरान 2 मिनट के लिए ट्रेन स्थानीय स्टेशन पर भी रुकी।

- Advertisement -
- Advertisment -spot_img

Recent Comments