Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsHaridwarकुंभ मेला क्षेत्र में सत्यापन अभियान शुरू

कुंभ मेला क्षेत्र में सत्यापन अभियान शुरू

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल के निर्देश पर कुम्भ मेला की स्थानीय अभिसूचना इकाई के अधिकारी/कर्मचारीगण तथा कुम्भ पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कुम्भ मेला क्षेत्र में रह रहे बाहरी राज्य व्यक्तियों का चरित्र सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।

उक्त अभियान का कुशल नेतृत्व अनुभवी सुनीता वर्मा, मण्डलाधिकारी स्थानीय अभिसूचना इकाई कुम्भ मेला 2021हरिद्वार द्वारा किया जा रहा है। सुनीता वर्मा पूर्व में भी हुए कुम्भ मेलों में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।
इस माह आरंभ हुए चरित्र सत्यापन अभियान को कुम्भ मेला में सेक्टरवार नियुक्त हुए सिविल पुलिस बल के अधिकारी/कर्मचारीगण व अभिसूचना इकाई के अधिकारी/कर्मचारीगण मिलकर प्रतिदिन सघन रूप से चलाते हैं। साथ ही साथ ये टीमें हॉटल/धर्मशालाओं/लॉज की चेकिंग के कार्य को भी अंजाम दे रही हैं।

अभियान के दौरान अभी तक लगभग 2200 ठेकेदार, मजदूर, रेहड़ी, ठेली, फड़, नौकर, किरायेदारों एवम अन्य बाहरी लोगों के चरित्र सत्यापन की कार्यवाही की गई है साथ ही साथ लगभग 275 होटल, धर्मशाला, लॉज आदि भी चेक किये जा चुके हैं। बाहरी व्यक्तियों के सम्बंध में अनियमितता बरतने वाले लोगों और कमरा किराये पर देने में नियमों का पालन न करने वाले होटल स्वामियों को भविष्य में गलती करने पर भारी जुर्माने किये जाने की कठोर चेतावनी देकर छोड़ा गया।

पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ मेला 2021 के आदेशानुसार आगे आने वाले समय मे सत्यापन अभियान को सिर्फ कुम्भ मेला क्षेत्र तक सीमित न रखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में भी और अधिक वह्र्द स्तर पर चलाया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक द्वारा निर्देश दिया गया है कि सत्यापन अभियान के दौरान एक भी बाहरी व्यक्ति छूटने न पाए और इस सम्बंध में अनियमितता बरतने वाले लोगों के विरुद्ध भविष्य में कड़ी वैधानिक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments