Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliहाइवे पर पांच महीने से चल रहा ग्रामीणों का धरना समाप्त

हाइवे पर पांच महीने से चल रहा ग्रामीणों का धरना समाप्त

- Advertisement -
  • पंजीठ चौराहे पर फ्लाइओवर की मांग कर रहे थे ग्रामीण
  • नेशनल हाईवे 709-एडी के लिए चल रहा है निर्माण कार्य

जनवाणी संवाददाता  |

कैराना: नेशनल हाईवे 709-एडी का निर्माण कार्य पांच माह से बंद चल रहा था। पंजीठ चौराहे पर फ्लाइओवर बनवाने की मांग को लेकर धरना दे रहें ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त कर दिया।
पानीपत के सिवाह से कोटद्वार तक 709-एडी फोरलेन का निर्माण कार्य कराया जा रहा हैं। गत वर्ष 17 दिसंबर को कैराना क्षेत्र के गांव मवी के पास बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य बंद कराकर दर्जनों ग्रामीण धरने पर बैठ गए थे। ग्रामीण पंजीठ में फ्लाइओवर निर्माण की मांग कर रहे थे। रविवार को धरना स्थल के पास ग्रामीणों की एक सभा आयोजित हुई। सभा में एसडीएम संदीप कुमार व सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना पहुंचे।

जहां पर ग्रामीणों ने डीएम जसजीत कौर के नाम एक ज्ञापन देकर धरना समाप्त कर दिया। ज्ञापन में बताया गया हैं कि गांव पंजीठ के सामने पंजीठ चौराहा बनता हैं। चौराहे से ही अनेकों गांव का आवागमन रहता हैं। गांव के स्कूल कॉलेज व अस्पताल का रास्ता भी चौराहा से होकर जाता हैं। जिस कारण पंजीठ चौराहा अति व्यस्त रहता हैं। चौराहे से गुजरने के कारण किसानों न छात्र छात्राओं के साथ पूर्व में भी अनेकों दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

बताया गया हैं कि नेशनल हाईवे का निर्माण करा रही जीआर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चौराहे से लगभग एक किलोमीटर पहले गांव मवी के तीव्र मोड़ पर फ्लाईओवर का निर्माण कर रही हैं। निमार्णाधीन फ्लाईओवर के आसपास कोई रास्ता या अन्य सुविधा न होने के कारण अनुचित हैं। ग्रामीणों ने निमार्णाधीन फ्लाईओवर का निर्माण न कराने तथा पंजीठ चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की हैं। ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त कर दिया हैं।

इस मौके पर संजय मोरोड, पहल सिंह, महिपाल, राजकुमार, रामकुमार, शिवकुमार, समरयाब, इस्लाम व भोपाल सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहें।

दूसरी ओर, मामले में जीआर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मैनेजर केके सिंह ने कहा कि अगर ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया हैं तो जल्द ही निमार्णाधीन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments