Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पाससहारा हॉस्पिटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित

सहारा हॉस्पिटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: सहारा हॉस्पिटल में प्रेरणा दिवस व विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर 14 जून तक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया गया। साथ ही प्लास्टिक सर्जरी स्पेशलिटी क्लीनिक का उद्घाटन और तत्पश्चात सहारा हॉस्पिटल के परिसर में माई तीर्थ इंडिया का भी शुभारम्भ किया गया।

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सलाहकार अनिल विक्रम सिंह के नेतृत्व में और ब्लड बैंक के वरिष्ठ कंसलटेंट डॉ. अरविंद सिंह के सहयोग से किया गया। डॉ. अरविंद सिंह ने जानकारी दी कि 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस है और इस वर्ष की थीम है, डोनेटिंग ब्लड इज एन एक्ट ऑफ सॉलिडैरिटी, ज्वाइन द एफर्ट एण्ड सेव्स लाईव्स। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति का रक्तदान लगभग चार लोगों की जान बचा सकता है, उन्होंने यह भी बताया कि यह शिविर 14 जून तक चलेगा और कार्यक्रम के समापन पर सहारा हॉस्पिटल में पहले से रक्तदान कर रहे लोगों को सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सलाहकार अनिल विक्रम सिंह द्वारा सर्टिफिकेट व मोमेंटो देकर सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम के अगले चरण में प्लास्टिक सर्जरी स्पेशलिटी क्लीनिक का उद्घाटन भी श्री सिंह ने ही टीम के साथ फीता काटकर किया। इसके बाद उन्होंने दीप प्रज्वलित कर प्लास्टिक सर्जरी स्पेशियलिटी क्लीनिक का हॉस्पिटल के वरिष्ठ प्लास्टिक सर्जन चिकित्सक डॉ. सुरजीत भट्टाचार्य, डॉ.रोमेश कोहली एवं डॉ.अनुराग पाण्डेय के सहयोग से विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि इस क्लीनिक को शुरू करने का उद्देश्य किसी खास समस्या के लिए उस समस्या का विशेषज्ञ उपलब्ध कराना है, जैसे हैंड क्लीनिक हाथों की सर्जरी के लिए, वुन्ड क्लीनिक किसी प्रकार के घाव हेतु, ब्रैस्ट क्लीनिक स्तन‌ सम्बंधित सर्जरी के लिए, राइनोप्लास्टी नाक से संबंधित सर्जरी हेतु, कास्मेटिक गायनोकोलोजी स्त्री गुप्तांग सम्बंधित सर्जरी के लिए, वैस्कुलर मैलफारमेशन क्लीनिक- छोटी बड़ी नसों की गांठें, जन्मजात लक्षण या रसौली इत्यादि के लिए यह क्लीनिक सोमवार से शनिवार तक चलेगी जहां विशेषज्ञ अपनी सलाह देंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments