Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsपश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: आखिरकार शुरू हुए मतदान

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: आखिरकार शुरू हुए मतदान

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कोरेाना के चलते पश्चिम बंगाल में लंबित नगर पालिका चुनाव आज से शुरू हो गए। आज चार नगर पालिकाओं के लिए मतदान हो रहा है। इसमें सिलीगुड़ी, चंदननगर, आसनसोल व विधाननगर नगर पालिकाओ के लिए मतदान चल रहा है।

इससे पहले, चार नगर पालिकाओं के लिए निकाय चुनाव 22 जनवरी को होने थे, लेकिन राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने कोलकाता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद चुनाव स्थगित कर दिया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी की गई तस्वीरों के मुताबिक, मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का उत्साह देखने को मिल रहा है। बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। विधाननगर में कई जगहों पर वोटिंग शुरू भी हो गई है। लोगों की थर्मल चेकिंग व सैनिटाइजेशन के बाद उन्हें मतदान करने दिया जा रहा है।

39 2

27 फरवरी से नगर निकाय चुनाव

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (डब्ल्यूबीएसईसी) ने गुरुवार को एक अधिसूचना जारी कर राज्य की 108 नगर पालिकाओं के चुनाव 27 फरवरी को कराने की घोषणा की। हालांकि, अधिसूचना में मतगणना की तारीख का जिक्र नहीं है, जिसकी घोषणा अधिकारियों ने बाद में की।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा 108 नगर पालिकाओं के चुनाव 27 फरवरी को होंगे। मतगणना की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। पूरी चुनाव प्रक्रिया 8 मार्च तक पूरी हो जाएगी। गौरतलब है कि 112 अन्य नागरिक निकायों के साथ कोलकाता नगर निगम के चुनाव अप्रैल-मई 2020 में होने थे। COVID-19 महामारी के कारण यह स्थगित कर दिया गया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments