Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवाह ! किराए पर लीजिए रैपिड, स्टेशनों पर करिए शूटिंग

वाह ! किराए पर लीजिए रैपिड, स्टेशनों पर करिए शूटिंग

- Advertisement -
  • एनसीआरटीसी ने तैयार किया ब्ल्यू प्रिंट, विज्ञापन शूटिंग भी होगी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: देश की पहली रैपिड (नमो भारत) ट्रेन जहां लोगों को गंतव्य तक पहुंचाएगी वहीं रैपिड और इसके स्टेशनों की खूबसूरती अब फिल्मों, डॉक्यूमेंट्री और विज्ञापन शूटिंग के माध्यम से लोगों तक पहुंचेगी। एनसीआरटीसी ने अब ऐसी प्लानिंग की है जिसके माध्यम से रैपिड ट्रेन के अंदरऔर रैपिड स्टेशनों पर फिल्मों की शूटिंग हो सकेगी।

हांलाकि एनसीआरटीसी इसका किराया भी वसूलेगी। एनसीआरटीसी अधिकारियों के अनुसार शूटिंग के लिए अब रैपिड ट्रेनें और रैपिड स्टेशन किराए पर उपलब्ध होंगे। आधुनिक शूटिंग स्थानों की तलाश में लगे रहने वाले कई फिल्म निर्माताओं के लिए एनसीआरटीसी का यह प्रपोजल काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बताते चलें कि रैपिड ट्रेनें अपने आधुनिक लुक के कारण लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई हैं।

किराए पर लीजिए रैपिड

एनसीआरटीसी के प्रवक्ता पुनीत वत्स के अनुसार आरआरटीएस परिसर को शूटिंग के अलावा अन्य आयोजन उद्देश्यों के लिए भी किराए पर लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि यदि रात के समय (गैर राजस्व घंटे) के दौरान रैपिड ट्रेन की आवश्यकता है तो कार्यक्रमों की बुकिंग पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक प्रायोजनों के लिए एनसीआरटीसी के परिसर एवं टेÑनें प्रति निर्धारित घंटे के आधार पर किराए पर लेने के लिए अनुसूची और बुकिंग शुल्क भी निर्धारित कर दिए गए हैं।

10 9

दो से तीन लाख रुपये प्रति घंटा होगा चार्ज

एनसीआरटीसी अधिकारियों के अनुसार यदि शूटिंग के लिए कोई कम्पनी रैपिड ट्रेन का इस्तेमाल करती है तो उसे इसके लिए दो लाख रुपये प्रति घंटा की दर से किराया वहन करना होगा। जबकि ट्रेन और आरआरटीएस स्टेशन दोनों का इस्तेमाल करने पर तीन लाख रुपये प्रतिघंटा वहन करना होगा। आरआरटीएस डिपो व साइट्स के लिए ढाई लाख रुपये प्रति घंटा वहन करने होंगे।

आकर्षित कर रही हैं रैपिड ट्रेनें, आरआरटीएस स्टेशन

दरअसल आरआरटीएस स्टेशनों के बाहरी आवरण मोर पंख के जीवंत रंगों से प्रेरणा लेते हुए बनाए गए हैं। ये स्टेशन प्राकृतिक रोशनी से भरपूर हैं तथा अपनी सुंदरता के लिए काफी लोकप्रिय भी हो रहे हैं। इसके अलावा अगर रैपिड ट्रेनों की बात करें तो विश्वस्तरीय सुविधाओं और खूबसूरती के चलते लोग इन्हें भी खासा पसन्द कर रहे हैं।

यह ट्रेनें विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ-साथ अपने अनोखे लुक के लिए भी पहचानी जा रही हैं। इन ट्रेनों का एयरो डायनामिक प्रोफाइल इनके लुक को और शानदार बना रहा है। खास बात यह कि यह ट्रेनें एयरो डायनामिक प्रोफाइल की मदद से उच्च गति पर हवा के खिंचाव को आसानी से कम करने में सक्षम हैं। रैपिड ट्रेनों में गैंगवे और टिंटेड पैनोरमिक विंडो सहित कई विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments