Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsन्यू सेंट थॉमस एकेडमी रोशनाबाद में कराया गया योगाभ्यास

न्यू सेंट थॉमस एकेडमी रोशनाबाद में कराया गया योगाभ्यास

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रानीपुर: पांच दिवसीय योग कार्यक्रम न्यू सेंट थॉमस एकेडमी रोशनाबाद में स्कूल के विद्यार्थियों, अध्यापकों को योगाभ्यास कराया गया। स्कूल योग शिक्षक योगाचार्य मनोज चौहान ने बताया योग करने से तन मन स्वस्थ रहता है, योग करने के साथ-साथ हमें अपने दैनिक जीवन में भी 24 घंटे में से एक घंटा योग के लिए जरुर निकालना चाहिए।

अगर हम प्रतिदिन योगाभ्यास करते हैं तो हम अनेक बीमारियों को दूर कर सकते हैं | इस दौड़-भाग भरी जिंदगी में तनाव, शुगर और भी बहुत सारे रोग शरीर में आ जाते हैं इन सब को दूर करने का सरल उपाय योग है।

प्रातःकाल योग सत्र में सूर्य नमस्कार, गोमुखासन, मंडूकासन अर्धमत्स्येंद्रासन, योग मुद्रासन विभिन्न प्रकार के योगासन के साथ ध्यान भी कराया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीआरओ विपिन पाठक, उत्तराखंड पुलिस व मीनू कंडवाल, प्रतिक्षा जोशी, पूनम नेगी उत्तराखंड पुलिस उपस्थित हुए।

विपिन पाठक ने कहा योग करने से स्वास्थ्य बना रहता है सभी के लिए योग आवश्यक है। न्यू सेंट थॉमस एकेडमी के सुंदर प्रांगण और विद्यार्थियों, शिक्षकों के अनुशासन से प्रभावित होकर समस्त अध्यापक गणों को अनुशासन के लिए बधाई दी।

वहीं उन्होंने कहा न्यू सेंट थॉमस एकेडमी के अनुशासन करने में प्रिंसिपल बीटा गर्ग मैम का कार्य अतुलनीय है। प्रिंसिपल बीटा गर्ग को ” नारी अस्तित्व अवार्ड 2023 ” मिलने पर मुख्य अतिथि विपिन पाठक जी ने बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी और कहा यह हमारे लिए विद्यालय के लिए गर्व की बात है की प्रिंसिपल बीटा गर्ग मैम को देश की 100 प्रतिभाशाली नारी की सूची में स्थान मिला यह सभी नारियों के लिए प्रेरणा है।

पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रिंसिपल बीटा गर्ग को उपलब्धि के लिए बहुत शुभकामनाएं दी। प्रबंधक संदीप पाल, स्कूल चेयरमैन राहुल पाल, तनिष्क पाल उपस्थित रहे। उन्होंने कहा विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम समय-समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments